बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शाहीन बाग प्रदर्शन में देशविरोधी ताकतों की फंडिंग, PFI चीफ से कांग्रेस और आप नेताओं का संपर्क: ED

शाहीन बाग प्रदर्शन में देशविरोधी ताकतों की फंडिंग, PFI चीफ से कांग्रेस और आप नेताओं का संपर्क: ED

​​​​​​दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के दो दिन पहले एक बड़ा खुलासा हुआ है।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) प्रदर्शन की फंडिंग में देशविरोधी ताकतों का हाथ है। ईडी ने दावा किया है कि पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने शाहीन बाग की फंडिंग की है।


ईडी के हवाले से दावा किया है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता PFI चीफ के संपर्क में थे। ईडी के अनुसार, आप नेता संजय सिंह ने PFI से जुड़े एक नेता से मुलाकात की थी। हालांकि इसपर संजय सिंह ने सफाई भी दी है।​​​​​​


आप के नेता संजय PFI जुड़े मोहम्मद परवेज से मिलने पर सफाई दी है। उन्होंने कहा, मैं हजारों लोगों से मिलता रहता हूं। अगर ईडी के पास, या सीबीआई के पास मेरे बारे में कुछ है तो कार्रवाई करे। ईडी ने खुलासा किया है कि शाहीनबाग प्रोटेस्ट के पीछे PFI के नेता मोहम्मद परवेज का अहम हाथ है। ईडी के मुताबिक संजय सिंह के साथ परवेज लगातार संपर्क में था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में भी CAA के खिलाफ प्रदर्शन में ईडी ने PFI के हाथ होने का दावा किया था। ईडी ने दावा किया था जिन इलाकों में CAA के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान हिंसा हुई थी, वहां PFI के हाथ होने के तार जुड़े हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है था कि 73 बैंक खातों में 120 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जमा की गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक इन पैसों का इस्तेमाल प्रदर्शन के लिए हुआ था।


Suggested News