बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में जलजमाव को लेकर हुई फजीहत के बाद चेता प्रशासन, नाले पर किए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू

पटना में जलजमाव को लेकर हुई फजीहत के बाद चेता प्रशासन, नाले पर किए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू

PATNA: पटना में जलजमाव को लेकर प्रशासन चेत गया है। नाले पर किए गए अतिक्रमण को हटाने का अभियान शुरू कर दिया गया है। पटना के डीएम कुमार रवि ने पटना नगर निगम के नगर आयुक्त अमित कुमार पाण्डेय और अपर जिला दंडाधिकारी कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह को निर्देश दिया है कि बांकीपुर अंचल के राजेन्द्र नगर तथा कंकड़बाग के जलजमाव वाले क्षेत्रों में स्थित नाले पर अतिक्रमण को हटाया जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए लगातार माईकिंग भी की जाए ताकि अतिक्रमणकारी स्वंय अपना अतिक्रमण हटा लें नहीं तो प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा और प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी।

डीएम के निर्देश पर आज जल जमाव की समाप्ति के बाद दिनकर गोलम्बर से प्रेमचंद रंगशाला तक नालों के समीप सभी अतिक्रमण को पूरी तरह से हटा दिया गया। कल कंकड़बाग अंचल अन्तर्गत जीरो प्वाईंट से योगीपुर सम्प हाउस तक नालों पर 1.5 किलोमीटर में किए गए अतिक्रमण को हटाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया कि वैसे अतिक्रमण को हटाया जाए, जिसके कारण जल निकासी के प्रवाह में बाधा उत्पन्न हो रहा है। 

डीएम ने निर्देश दिया कि पटना नगर निगम के सभी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी नाला एवं पाईन पर किए गए अतिक्रमणकारियों की सूची बनकार नोटिस निर्गत करें तथा अतिक्रमण हटाने के लिए सभी अंचलों में माईकिंग शुरू किया जाए। इसके साथ ही पटना शहर के वैसे प्रमुख नालों को चिन्ह्ति किया जाए, जिस पर जल निकासी के मार्ग को अवरूद्ध कर अतिक्रमण किया गया है। 

Suggested News