बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कमाई में पति विराट को कड़ी टक्कर दे रही हैं अनुष्का शर्मा, इन ओटीटी चैनलों से हुआ अरबों रुपए की डील

कमाई में पति विराट को कड़ी टक्कर दे रही हैं अनुष्का शर्मा, इन ओटीटी चैनलों से हुआ अरबों रुपए की डील

DESK : एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पिछले तीन साल से फिल्मों से दूर हैं, लंबे समय से कोई फिल्म नहीं आई है। लेकिन, फिर कमाई के मामले में वह न सिर्फ इंडस्ट्री के कई बड़ी अभिनेत्रियों से आगे निकल चुकी हैं. बल्कि पति विराट कोहली को भी कड़ी टक्कर दे रही हैं। अनुष्का शर्मा की प्रोडक्शन कंपनी ने दो बड़े ओटीटी चैनलों के साथ डील साइन की है, जो कि बताया जा रहा है कि अरबों रुपए का है। 

405 करोड़ की डील

बताया जा रहा है कि अनुष्‍का शर्मा की कंपनी क्‍लीन स्‍लेट फिल्‍मस ने नेटफ्लिक्‍स और अमेजन OTT प्लेटफॉर्म के साथ 54 मिलियन डॉलर (करीब 405 करोड़ रुपए) की पार्टनरशिप की है। कंपनी ने यह कदम इंडियन मार्केट में बढ़ते कंप्‍टीशन को देखते हुए उठाया है। दोनों OTT कंपनियों ने एंटरटेनमेंट मार्केट में खुद की बादशाहत कायम रखने और फिल्‍मों व वेब सीरीज के नए कंटेंट बनाने के लिए यह पार्टनरशिप की है।

8 वेब सीरीज और फिल्मों की डील

कंपनी के फाउंडर और अनुष्‍का के भाई करनेश शर्मा के मुताबिक वे अगले 18 महीने में अमेजन और नेटफ्लिक्‍स के OTT प्‍लेटफॉर्म पर 8 वेब सीरीज और फिल्‍में रीलीज करेंगे। इसके अलावा भी वे कई अन्‍य प्रोजेक्‍ट पर काम कर रहे हैं। नेटफ्लिक्‍स के प्रवक्‍ता ने भी क्‍लीन स्‍लेट फिल्‍मस के साथ हुए पार्टरनरशिप को कंफर्म किया है। हालांकि अमेजन ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है।

क्‍लीन स्‍लेट फिल्‍मस स्‍टूडियो में ही NH10 जैसी फिल्‍म बनी

नेटफ्लिक्‍स ने पिछले महीने अपने सब्‍सक्रिप्‍शन की कीमतों को 60% तक घटा दिया था। इसके बाद भी मार्केट में उसकी पकड़ कमजोर हो रही। कंपनी अमेजन और वॉल्‍ट डिज्नी से आगे निकलने के लिए छोटे लेकिन क्‍लीन स्‍लेट फिल्‍मस जैसे उभरते स्‍टूडियोज पर दांव लगा रही है। इस स्‍टूडियो ने 2015 में NH10 फिल्‍म बनाई थी, जिसे काफी पसंद किया गया था। 

फिर जोर पकड़ रहा फिल्‍म प्रोडक्‍शन मार्केट

कोविड महामारी ने भारत के एंटरटेनमेंट बाजार पर तगड़ी चोट की थी और देश के अधिकतर सिनेमाघर पिछले दो साल से बंद चल रहे थेमहामारी ने 1.4 अरब भारतीय दर्शकों की पसंद को उजागर कर दिया जो अब OTT प्‍लेटफॉर्म को एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा साधन मानते हैं। यही कारण है कि अमेजन, नेटफ्लिक्‍स जैसी कंपनियां अपने कंटेंट पर पूरा जोर दे रही हैं।

पाताल लोक जैसे वेब सीरीज ने बढ़ाया विश्वास

अनुष्कार के प्रोडक्शन में बनी पाताल लोक वेब सीरीज को काफी पसंद किया गया था। इसके अलावा उनके प्रोडक्शन हाउस की पुरानी फिल्मों के कंटेट भी काफी बेहतर और नए थे। जिसके कारण दोनों ओटीटी चैनलों ने अनुष्का के प्रोडक्शन हाउस के प्रति विश्वास को बढ़ाया है। क्लीन स्लेट के करनेश शर्मा कहते हैं कि हमारे प्रोडक्‍शन हाउस के सहयोग से बनी क्राइम वेब सीरीज पाताल लोक ने अमेजन प्राइम पर काफी सुर्खियां बटोरी थी। अभी हम नेटफ्लिक्‍स पर चकदा एक्‍सप्रेस जारी कर रहे हैं, जो एक महिला क्रिकेटर की बायोपिक है। इसके अलावा थ्रिलर सीरीज माई और ड्रामा फिल्‍म काला भी ला रहे हैं।


Suggested News