बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के महाकार गांव में खुला अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने किया उद्घाटन

गया के महाकार गांव में खुला अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने किया उद्घाटन

GAYA : बिहार सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री सह हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने अपने पैतृक गांव  महाकार में अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय सह छात्रावास का विधिवत उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण भी किया. इस मौके पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के कई वरिष्ठ नेता और स्थानीय लोग मौजूद थे. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि महाकार गांव में नवनिर्मित अनुसूचित जाति विद्यालय छात्रावास का उद्घाटन किया गया है. इस विद्यालय के बनने से आसपास के गांव के गरीब निर्धन व दलित समाज के बच्चे यहां पढ़ाई कर सकेंगे और अपने जीवन के मुकाम को हासिल कर सकेंगे. वही उन्होंने कहा कि इतने सुदूरवर्ती क्षेत्र में इस तरह का विद्यालय बनना निश्चय ही अपने आप में गौरव की बात है. शिक्षा बच्चों के लिए अत्यंत ही आवश्यक है. शिक्षा पाकर ही वे अपने जिला व देश का विकास कर सकते हैं. 

यही वजह है कि काफी प्रयत्न के बाद क्षेत्र में इस तरह का अनुसूचित जाति विद्यालय बना है. हम इससे जुड़े तमाम लोगों को इसके लिए धन्यवाद देते हैं. वही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य खराब होने को लेकर उन्होंने कहा कि हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वे जल्द स्वस्थ हो. हालांकि तेजस्वी यादव द्वारा लालू यादव के स्वास्थ्य को देखते हुए रिहाई की मांग पर उन्होंने कहा कि यह न्यायालय का फैसला है. इसमें हम कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. लेकिन मानवता के नाते हम भगवान से प्रार्थना करेंगे कि लालू यादव को जल्द स्वस्थ करें. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट..


 

Suggested News