अपमान से क्षुब्ध होकर बिहार के जिलापरिषद अध्यक्षों ने कार्यक्रम का किया बहिष्कार, अधिकारियों पर अपमानित करने का आरोप

अपमान से क्षुब्ध होकर बिहार के जिलापरिषद अध्यक्षों ने कार्यक्रम का किया बहिष्कार, अधिकारियों पर अपमानित करने का आरोप

पटनाः अपने अपमान से परेशान बिहार के जिलापरिषद अध्यक्षों ने आपदा प्रबंधन विभाग के कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया। जैसे हीं प्रशिक्षण का कार्यक्रम शुरू हुआ वैसे हीं वहां मौजूद सभी जिलापरिषद अध्यक्षों ने अधिकारियों पर पंचायत प्रतिनिधियों को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए बाहर निकल लिए।जिप अद्यक्षों के बाहर निकलने के साथ हीं आपदा प्रबंधन विभाग का जोखिम न्यूनीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रशासनिक लापरवाही की भेंट चढ़ गया।

दरअसल आपदा प्रबंधन की तरफ से बिहार के सभी 38 जिलों के जिलापरिषद अध्यक्षों का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम था।प्रशिक्षण कार्यक्रम पटना के बामेति सभागार में आयोजित की गई थी।लेकिन वहां पर भारी अव्यवस्था का आलम था।

जिले की सबसे बड़ी पंचायत के अध्यक्षों को बच्चों के बैठने वाले बेंच पर बिठा दिया गया था।इतना हीं नहीं हॉल में भारी कुव्यवस्था थी।लिहाजा जिलापरिषद अध्यक्षों ने अपने आप को अपमानित महसूस करते हुए कार्यक्रम छोड़कर बाहर निकल गए।

जिला परिषद अध्यक्ष संघ के प्रदेश कोऑडिनेटर प्रियंका जायसवाल ने बताया कि हम पंचायत प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण कार्यक्रम में बुलाकर अपमानित करने का प्रयास किया गया है। अधिकारी हमेशा अपमानित करने का काम करते हैं। एकबार फिर से प्रशिक्षण कार्यक्रम में बुलाकार  जिलापरिषद अध्यक्षों को अपमानित करने का काम किया गया है।उन्होंने बताया कि बिहार के करीब 25 जिलापरिषद अध्यक्ष आए थे।लेकिन हमसभी लोगों ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया है।हालांकि आपदा प्रबंधन के प्रशिक्षण कार्यक्रम में सामिल होने आए अधिकारियों ने कहा कि जिलापरिषद अध्यक्षों को अपमानित करने की कोई मंशा नहीं थी।

Find Us on Facebook

Trending News