अपने ही पिता की कर दी थी हत्या जानिए कैसे पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपने ही पिता की कर दी थी हत्या जानिए कैसे पुलिस ने किया गिरफ्तार

डेस्क... खबर छत्तीसगढ़ के सिंघनपुरी से है जहां बुजुर्ग की हत्या के आरोप में पुलिस ने मृतक के पुत्र को गिरफ्तार किया है. साजा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भागवत निषाद (65) निवासी सिंघनपुरी का शव उसके खेत में पड़े मिलने की सूचना उसके पुत्र रिखबचंद निषाद द्वारा दी गई थी. जिसमें बताया गया था कि उनके पिता 10 जनवरी को अपने खेत में खाद छिड़कने निकला था, उसके बाद खाद पहुंचाने हेमंत निषाद खेत गया था. 

खेत से वापस आकर हेमंत ने बताया कि पिताजी को चक्कर आने की वजह से वह खेत में रखे पत्थर के उपर गिर जाने से उसके सिर पर चोट आई थी जिससे उनकी मृत्यु हो गई है. रिखबचंद कि रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर मृतक भागवत राम निषाद के शव का पंचनामा कर पीएम समुदायिक स्वास्थ केंद्र साजा में कराया गया. पीएम रिपोर्ट में डाक्टर द्वारा मृतक की मृत्यु सिर में गंभीर चोट लगने, हड्डी फेक्चर होने से होना लेख किया गया. जांच पर मृतक की मृत्यु धारदार हथियार से गंभीर चोट आने से होना पाए जाने पर थाना साजा में अज्ञात आरोपित के खिलाफ मामला कायम कर विवेचना में लिया गया. 

पतासाजी के दौरान ज्ञात हुआ कि मृतक व उसके पु्‌त्र हेमंत कुमार निषाद के मध्य विवाद हुआ था. जिस पर हेमंत कुमार निषाद को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकर करते हुए बताया कि 10 जनवरी को अपने पिता के साथ धन्हा कुआ वाले खेत में खाद छिड़काव करने गया था. इस दौरान घर में कर्ज होने व जमीन बेचकर कर्जचुकाने की बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया तथा गुस्से में आकर खेत के मेड़ के पास रखे बसुला से अपने पिता के सिर पर दो बार वार कर दिया, जिससे वह गिर गया. पिता को मारकर घर वापस आकर बसुले को अपने कोठार के पैरावट में छिपाकर रख दिया तथा खेत जाकर वहीं पर रखे पत्थर पर अपने पिता के सिर से निकले खून को लगाकर घर वापस आ गया. ताकि घटना क्रम को दुर्घटना का रूप दिया जा सके, आरोपित की निशानदेही पर बसुले को गवाहों के समक्ष जब्त कर आरोपित हेमंत कुमार निषाद पिता भागवत राम निषाद (24) निवासी सिघनपुरी को गिरफ्तार कर न्यायालय बेमेतरा पेश किया गया.

Find Us on Facebook

Trending News