बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा अध्यक्ष की अपील,सूबे के सभी राज्य सभा सांसद 1 महीने के वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दें.....

बिहार विधानसभा अध्यक्ष की अपील,सूबे के सभी राज्य सभा सांसद 1 महीने के वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दें.....

PATNA : कोरोना महामारी को लेकर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने बिहार के राज्यसभा सांसदो से अपील की है।विधानसभा अध्यक्ष ने राज्यसभा के बिहार के सदस्यों से कम से कम 1 महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का अनुरोध किया है ।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा के सदस्यों द्वारा भी 1 महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सभा के सदस्यों के निर्वाचक मंडल में विधानसभा के सदस्य होते हैं ।लिहाजा अपने मतदाताओं के साथ एकजुटता दिखाने के लिए भी राज्यसभा सदस्यों के लिए यह लाजमी प्रतीत होता है।

पूरे देश के साथ बिहार के लोग को रोना का कहर झेल रहे हैं ।महामारी से उत्पन्न आपदा की ऐसी स्थिति कभी-कभी आती है। स्वास्थ्य कर्मी समेत सरकारी महकमे के लोग ऐसी हालात में जान जोखिम में डालकर स्वास्थ्य परीक्षण के साथ राहत कार्य में लगे हुए हैं ।ऐसे में जनप्रतिनिधियों की संवेदनशीलता की अहम भूमिका होती है ।

लिहाजा विधानसभा अध्यक्ष ने बिहार के सांसदों से अपील की है कि वे मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना अंशदान दें । विधानसभा में उप निदेशक संजय कुमार सिंह ने यह जानकारी दी है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News