बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम के लिए 21 दिसम्बर तक करें आवेदन, मेडिकल एवं इंजीनियरिंग के लिए मिलेगी फ्री कोचिंग की सुविधा

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम के लिए 21 दिसम्बर तक करें आवेदन, मेडिकल एवं इंजीनियरिंग के लिए मिलेगी फ्री कोचिंग की सुविधा

PATNA : गोल टैलेंट सर्च एग्जाम में नेशनल टॉपर शाकिब इस वर्ष नीट परीक्षा में 720 में 705 अंक के साथ आल इंडिया 82 रैंक प्राप्त कर गोल टैलेंट सर्च परीक्षा का महत्व सुनिश्चित किया है। शाकिब इस सफलता के साथ देश के सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेज में अपना नामांकन प्राप्त करने के साथ मेडिकल के क्षेत्र में बड़ी सफलता की ओर अपना कदम बढ़ाया है। बिहार एवं अन्य राज्यों के कई मेधावी छात्र जो छोटे एवं बड़े शहरों के साथ साथ दूर-दराज गांवों में अपने प्रतिभा को खुद में समेटे किसी अवसर की तलाश में रहते हैं, उनके लिए आशा की किरण के रूप में आती है ‘गोल प्रतिभा खोज परीक्षा। छठी, सातवीं, आठवीं, नवमी, दशमी, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए स्वर्णिम भविष्य का अवसर प्रदान कर रहे गोल टैलेंट सर्च एग्जाम द्वारा छात्र अपने प्रतिभा को निखार कर सफलता की बुलंदियों को छू सकते हैं।

विगत 11 वर्षों से बिहार, झारखण्ड, उड़ीसा, वेस्ट बंगाल एवं छत्तीसगढ़ में आयोजित की जाने वाली इस प्रतियोगिता परीक्षा के द्वारा अब तक सैंकड़ों छात्रों ने मेडिकल एवं आई.आई.टी. जैसे प्रतियोगिता परीक्षाओं में महत्वपूर्ण सफलता पाकर गोल टैलेंट सर्च एग्जाम की उपयोगिता को साबित किया है। इस परीक्षा के द्वारा छात्र अपने प्रतिभा को जांचकर एवं अपने गलतियों को पहचान कर आने वाले प्रतियोगिता हेतू सफलता सुनिश्चित कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित छात्रों को लैपटॉप, किंडल, टैब एवं कई अन्य पुरस्कारों के साथ-साथ गोल इन्स्टीट्यूट के क्लासरूम कोर्स में 100 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप, हॉस्टल की सुविधा एवं अन्य सारी सुविधाएं बिना किसी शुल्क लिए उपलब्ध कराई जाएगी। परीक्षा के बाद आयोजित की जाने वाली सेमीनार छात्रों के लिए मेडिकल, इंजिनियरिंग एवं कई अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं से संबंधित जानकारी देने के साथ-साथ समुचित दिशा-निर्देश देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस सेमिनार में गोल इन्स्टीट्यूट के एक्सपर्ट्स छात्रों को महत्वपूर्ण जानकारी एवं मार्गदर्शन देते हैं।

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम के मकसद को बताते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह कहते हैं कि सामाजिक दायित्व के तहत छात्रों को पहले से ही प्रतियोगिता से संबंधित जागरूकता लाने के लिए हमलोगों ने गोल टैलेंट सर्च एग्जाम की शुरूआत की है। हमें खुशी है कि प्रत्येक वर्ष हजारों छात्र इसका लाभ ले रहे हैं। सिंह ने कहा कि शारीरिक रूप से अक्षम (दिव्यांग) चयनित छात्रों को हमारी संस्थान मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए बिना किसी शुल्क के शिक्षा प्रदान करेगी।

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम के लिए फार्म भरने की अंतिम तिथी 21 दिसम्बर तक है। फार्म ऑनलाईन www.gtse.in पर भरा जा सकता है। जबकि फार्म ऑफलाईन गोल इन्स्टीट्यूट के किसी भी ऑफिस में उपलब्ध आवेदन शुल्क 200/- रूपये देकर लिया जा सकता हैं। प्रारंभिक परीक्षा 26 दिसम्बर (ऑनलाईन) है, जिसे छात्र अपने सुविधानुसार मोबाईल एवं लैपटॉप से दे सकते हैं। जबकि मुख्य परीक्षा 09 जनवरी (ऑफलाईन) जोन हेडक्वार्टर में पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्णियाँ, भागलपुर, राँची, धनबाद, देवघर, जमशेदपुर, डाल्टेनगंज, भीलाई, रायपुर, पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा में लिया जायेगा। परीक्षा में साइंस, मैथ्स एवं आईक्यू बेस्ड प्रश्न पूछे जाएंगे। विशेष जानकारी मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा जोन के छात्र अभिषेक राज 7564902128, भागलपुर एवं पुर्णिया जोन के छात्र अंकुर तिवारी 7564902201 और पटना एवं गया जोन के छात्र सचिन कुमारः 7564900128 से सम्पर्क कर सकते है। वहीँ एक्जाम की जाकारी गोल हेल्पलाईन 9334594165 / 66 / 67 पर भी लिया जा सकता हैं। 

Suggested News