मृत शिक्षक की मतदान अधिकारी के पद पर नियुक्ति, प्रशिक्षण के लिए जारी किया पत्र, परिवार अचंभित

मृत शिक्षक की मतदान अधिकारी के पद पर नियुक्ति, प्रशिक्षण के लिए जारी किया पत्र, परिवार अचंभित

पटना. बिहार के भोजपुर जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिले में मृत एक शिक्षक को मतदान अधिकारी के पद पर जिला निर्वाची पदाधिकारी ने नियुक्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार मृत पंचायत शिक्षक कुमार गोपाल सिंह के नाम से पत्र जारी कर उन्हें हित नारायण सिंह क्षत्रिय प्लस टू स्कूल आरा में 20 सितंबर तथा 27 दिसंबर को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। ऐसे में चर्चा हो रही है कि जिस शिक्षक की मौत दो साल पहले हो गयी थी, उसके लिए नियुक्ति पत्र कैसे जारी कर दिया गया है। 

दरअसल भोजपुर जिले से 14 सितंबर को जारी पत्र में बड़हरा प्रखंड के नया प्राथमिक विद्यालय सरैयां के मृत पंचायत शिक्षक कुमार गोपाल सिंह को मतदान अधिकारी के पद पर नियुक्ति की जानकारी दी गई है। जबकि शिक्षक की करीब दो वर्ष पहले एक गंभीर बीमारी से मौत हो गई थी। पंचायत शिक्षक बड़हरा प्रखंड के मिल्की गांव के रहने वाले थे। 

बता दें कि मृत पंचायत शिक्षक की तैनाती बड़हरा प्रखंड के अंचल कार्यालय द्वारा बाढ़ राहत कार्य के दौरान लगाई गई थी। प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी बड़हरा विजय कुमार मिश्रा ने बताया कि नगर निगम के चुनाव में ड्यूटी हमारे यहां से नहीं लगाई गई है, चुनाव में ड्यूटी एडीएम भोजपुर के यहां से लगाई गई है।

Find Us on Facebook

Trending News