भागलपुर तिलकामांझी विवि सहित दो विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की हुई नियुक्ति, जानिये किनको मिली ज़िम्मेवारी

भागलपुर तिलकामांझी विवि सहित दो विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की हुई नियुक्ति, जानिये किनको मिली ज़िम्मेवारी

PATNA : भागलपुर तिलकामांझी विश्वविद्यालय के छात्रों की बहुप्रतीक्षित मांग अब पूरी हो गयी है। बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति फागु चौहान ने राज्य के दो विश्वविद्यालयों में कुलपति की नियुक्ति कर दी है। राज्यपाल सचिवालय से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। 


वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा में प्रोफ़ेसर शैलेन्द्र कुमार चतुर्वेदी को कुलपति बनाया गया है। जबकि तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में प्रो जवाहर लाल को कुलपति बनाया गया है। इन कुलपतियों का कार्यकाल नियुक्ति की अवधि तीन सालों की होगी। 

बताते चलें की भागलपुर के विधायक और कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने कुछ दिन पहले ही राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर स्थायी कुलपति नियुक्त करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था की तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में विगत दो वर्षों से स्थाई कुलपति की नियुक्ति नहीं की गई है। इस दौरान दूसरे विश्वविद्यालय के कुलपति को यहां के कुलपति का प्रभार दिया जाता रहा है। 

साथ ही उन्होंने यह भी कहा था की अभी बीआर अम्बेदकर विश्वविद्यालय के कुलपति यहां के प्रभारी कुलपति हैं। जो विगत आठ माह पूर्व प्रभार लेने यहां आये थे। उसके बाद वह कभी भी भागलपुर लौट कर नहीं आये। जिससे विश्वविद्यालय में अराजकता का माहौल व्याप्त हो गया है, फलतः न तो परीक्षा समय पर आयोजित हो पा रही है न हीं परीक्षा का परिणाम ही समय पर आ रहा है। जिसका सीधा प्रतिकूल असर इस विश्वविद्यालय के छात्र/छात्राओं के भविष्य पर पड़ रहा है। 

अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News