बैंक लूटकाण्ड में शामिल अपराधी ने किया खुलासा, कहा भाई को लड़वाना था पंचायत चुनाव

बैंक लूटकाण्ड में शामिल अपराधी ने किया खुलासा, कहा भाई को लड़वाना था पंचायत चुनाव

NAWADA : जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र के बस्ती बीघा के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक मैं 4 मार्च को हुई 14 लाख लूट के मामले में पुलिस ने अलग-अलग ठिकाने पर छापेमारी कर 8 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले को लेकर नवादा एसपी डीएस सावलाराम ने एसआईटी गठित किया था. जिसके द्वारा इस लूट कांड का खुलासा करने को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की गई. मिली जानकारी के अनुसार नवादा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के अलावा गया जिले में भी छापेमारी की गई. इसके अलावा पुलिस अपराधी की गिरफ्तारी करने को लेकर कोलकाता तक गई.वहीं पुलिस अहम सुराग मिलने के बाद छापेमारी करने गया पहुंच गई. जहां एक अपराधी एक शोरूम से बाइक खरीद रहा था. तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. इस लूट कांड में अब तक शामिल 8 अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार अपराधियों से पुछात्छ के दौरान एक हैरान कर देने वाली बात सामने आई है. बताया जा रहा है की इस लूट कांड में एक लुटेरे ने अपनी बेटी की शादी मैं दहेज देने को लेकर लूट की घटना को अंजाम दिया. पुलिस सूत्रों की माने तो बैंक लूट कांड में लगभग दर्जन भर से अधिक अपराधी शामिल थे. उनमें से 6 अपराधियों ने बैंक में घुसकर लूट की घटना को अंजाम दिया. बाकी अपराधी बैंक के आसपास रह कर नजर बनाए हुए थे.

बताया जा रहा है की घटना की योजना कई दिन पहले अपराधियों के द्वारा बनाई गई थी और लूट से पहले बैंक की रेकी की भी की गई थी. नवादा पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए टीम गठित किया. जिसमें नवादा एसपी धुरत सायली सावलाराम पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रही थी. वहीं टीम में सदर डीएसपी उपेंद्र प्रसाद, पकरी बरामा डीएसपी मुकेश कुमार साहा सहित गई थाने की पुलिस पदाधिकारी शामिल थे. फिलहाल पकड़े गए अपराधियों के बारे में पुलिस किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं कर रही है.हालाकि नवादा एसपी धुरत सायली सावलाराम ने बताया की 8 लोग की गिरफ्तार की गई है. सभी लोगों को जेल भेजा जा रहा है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News