बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अप्रैल में होगी दारोगा नियुक्ति की परीक्षा ,बीपीएसएससी ने कर ली पूरी तैयारी

अप्रैल में होगी दारोगा नियुक्ति की परीक्षा ,बीपीएसएससी ने कर ली पूरी तैयारी

पटना :  दरोगा नियुक्ति के लिए पीटी के रिजल्ट जारी होने के बाद बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा मुख्य लिखित परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है। संभावना जताई जा रही है दारोगा नियुक्ति की मुख्य लिखित परीक्षा अप्रैल के अंतिम या मई के पहले सप्ताह में आयोजित कराई जाएगी।

 वहीं दूसरी तरफ बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के विशेष कार्य पदाधिकारी अशोक कुमार प्रसाद ने बताया है कि पीटी का रिजल्ट मापदंडों के अनुकूल है। सभी कैटेगरी के कट ऑफ मार्क्स भी जारी कर दिए गए हैं।

 उन्होंने यह भी बताया कि कुछ लोग कट ऑफ मार्क्स अधिक होने से इसकी तुलना पूर्व की परीक्षाओं से कर रहे हैं। इस तरह की सूचना फैलाने वालों के खिलाफ भी एफ आई आर दर्ज कराए जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर प्रारंभिक परीक्षा को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखी जा रही है ।बीपीएसएससी के विशेष कार्य पदाधिकारी ने बताया कि दारोगा के 2064, सहायक अधीक्षक कारा 215, सहायक अधीक्षक कारा भूतपूर्व सैनिक 125 व 42 कार्यालय पदों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है।

गौरतलब है कि 22 दिसंबर को 5 लाख58 हजार 29 अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक लिखित परीक्षा दी थी जिसमें 50 हजार 72 अभ्यर्थियों को सफल करार दिया गया है ।इस बाबत प्रारंभिक परीक्षा का कट ऑफ मार्क्स जारी किया गया है सामान्य वर्ग पुरुष से लिए 66.1 वही सामान्य वर्ग महिला के लिए 44 .0 कट ऑफ मार्क्स जारी किए गए हैं।

Suggested News