अप्सरा रेड्डी महिला कांग्रेस में महासचिव नियुक्त होने वाली पहली ट्रांसजेंडर

N4N Desk: अप्सरा रेड्डी को महिला कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल की माैजूदगी में अप्सरा को पार्टी की सदस्यता दिलायी गयी. चेन्नई की रहनेवाली अप्सरा रेड्डी ने ऑस्ट्रेलिया और लंदन से पत्रकारिता की पढ़ाई की है. अप्सरा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पत्रिकाओं के साथ काम कर चुकी हैं.

राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अप्सरा ने कहा, कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसने भारत का निर्माण किया और हमें अच्छी नीति और शासन में एक संवेदनशील और समावेशी दृष्टिकोणवाली पीढ़ियों के लिए कायम रखा. राहुल गांधी का महिलाओं के निष्पक्ष प्रतिनिधित्व, महिला-केंद्रित घोषणापत्र और गतिशीलता के प्रति प्रतिबद्धता वास्तव में प्रेरणादायक है और मुझे उनके नेतृत्व में देश भर में महिलाओं की सेवा करने में खुशी होगी.

कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने पर अप्सरा रेड्डी ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि ट्रांसजेंडर महिलाएं उनसे कहती थी कि तुम यहां अपनी जिंदगी नहीं बना पाओगी। तुम्हें कहीं और चले जाना चाहिए। लेकिन भारत की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने मेरा स्वागत किया है यह भावुक और सुखद महसूस कराने वाला क्षण हैं। उन्होंने कहा कि जिदंगी में उन्होंने काफी दुश्वारियां झेली हैं। लोगों ने उनका मजाक उड़ाया है। लेकिन, मजबूत मनासिकता के साथ सिर्फ काम पर ही ध्यान दिया और दिमाग को शांत रखा।


Find Us on Facebook

Trending News