बेरोजगार होकर भी अरबपति बनने का फार्मूला नौजवानों को बता दें तेजस्वी : मंगल पांडेय

बेरोजगार होकर भी अरबपति बनने का फार्मूला नौजवानों को बता दें तेजस्वी : मंगल पांडेय

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बेरोजगारी वाले बयान पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के मुद्दे पर बात करने वाले तेजस्वी को बिहार के नौजवानों को वह फार्मूला बताना चाहिए कि बिना कोई रोजगार किए हुए भी व्यक्ति अरबपति कैसे बन सकता है. जैसा कि तेजस्वी यादव ने यह कारनामा कर दिखाया है कि बिना रोजगार किये 52 संपत्तियों के मालिक बन बैठे. 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि क्या नेता प्रतिपक्ष अपने जैसा रोजगार बिहार के नौजवानों को दिलाना चाहते हैं. यदि हां, तो अपना सीक्रेट फामूर्ला युवाओं को बता दें. नेता प्रतिपक्ष को ध्यान रहना चाहिए कि उनके माता जी और पिताजी के राजपाट में सर्वाधिक बेरोजगारी नौजवानों ने झेली है. लाखों की संख्या में बिहार के नौजवानों को रोजगार की तलाश में बिहार से पलायन करना पड़ा. बिहार की जनता इसे भूली नहीं है. तब रोजगार के नाम पर बिहार में अपहरण उद्योग चलते थे. बिहार का मेहनतकश नौजवान देख रहा है कि एनडीए की सरकार में किस प्रकार से पिछले 15 वर्षों में लाखों-लाख की संख्या में रोजगार का सृजन बिहार के अंदर हुआ है. 


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एनडीए की सरकार में नौजवानों को लगातार रोजगार के अवसर मुहैया कराये जाते रहे हैं. यहीं नहीं उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं भी चलायी जा रही हैं. बिहार में भाजपा और जदयू की विकासशील सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का काम किया है और आगे भी करती रहेगी. महाविद्यालय से लेकर उद्योग तक और खेतों से लेकर सडक़ क्षेत्र में रोजगार के अवसर सृजित किये गये हैं. नेता प्रतिपक्ष को ध्यान रहना चाहिए कि उनकी पार्टी के शासन काल में बिहार की सरकार कर्मचारियों और शिक्षकों को वेतन के लिए एक-एक वर्ष तक इंतजार करना पड़ता था. एनडीए की सरकार में समय पर वेतन मिलता है. 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लगता है नेता प्रतिपक्ष विधान सभा चुनाव के बाद होने वाले संभावित बेरोजगारी से घबरा गये हैं. उन्हें मालूम है कि राज्य की जनता चुनाव के बाद उन्हें नेता प्रतिपक्ष की हैसियत में भी रखने वाली नहीं है और संभावित राजनैतिक बेरोजगारी की घबराहट साफ उनके बयानों में दिख रही है. बिहार के युवाओं को अपने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है और आत्मनिर्भर भारत पैकेज से बिहार के युवाओं का भी कल्याण होगा और बिहार का भी विकास होगा. स्वभाविक रूप से आत्मनिर्भर भारत पैकेज से बिहार में युवाओं के रोजगार के लिए बड़े अवसर बनेंगे और बिहार आत्मनिर्भर की ओर आगे बढ़ेगा. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News