बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CCA को लेकर जदयू में घमासान, पवन वर्मा ने सीएम नीतीश से किया सवाल

CCA को लेकर जदयू में घमासान, पवन वर्मा ने सीएम नीतीश से किया सवाल

NEWS4NATION DESK : CAA मामले को लेकर जदयू के अंदर घमासान मचा हुआ है। एक ओर जहां पार्टी प्रमुख व सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले पर केन्द्र सरकार का साथ देने का एलान कर दिया है। 

वहीं दूसरी ओर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष समेत कई वरिष्ठ नेता इसके खिलाफ है। 

जदयू के पूर्व सांसद व वरिष्ठ नेता नेता पवन कुमार वर्मा ने अब इस मामले पर सीधे तौर पर नीतीश कुमार से स्टैंड क्लीयर करने को कहा है।  

इधर पवन वर्मा को राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी समर्थन किया है। 

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि सीएम   नीतीश कुमार को इस मामले को लेकर अपनी पार्टी के साथ-साथ बिहार की जनता को भी स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी असली मंशा क्या है। 

बता दें नीतीश कुमार द्वारा सीएए का समर्थन किये जाने का पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और पूर्व सांसद पवन वर्मा द्वारा पुरजोर विरोध किया जा रहा है। दोनों नेताओं के इस विरोध को लेकर पार्टी के अंदर रोष व्याप्त है। 

बीते दिनों जदयू ने स्टार प्रचारकों कि लिस्ट जारी की थी उनमें से इन दोनो नेताओं का नाम गायब था। स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की गई थी उनमें नीतीश कुमार, बिहार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, केसी त्यागी, आरसीपी सिंह, ललन सिंह समेत 20 नेता शामिल हैं। लेकिन प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर रखा गया। दोनो का नाम गायब होने के बाद राजनीति हलके में इस बात की चर्चा जोरो पर है कि नीतीश के फैसले के विरोध की वजह से इन्हें बाहर किया गया है। 

मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News