बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश से पहले आरसीपी सिंह के साथ जोकीहाट पहुंच गए अर्जित शाश्वत

नीतीश से पहले आरसीपी सिंह के साथ जोकीहाट पहुंच गए अर्जित शाश्वत

JOKIHAT - 28 मई को होने वाले जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान ने जोर पकड़ लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को जदयू उम्मीदवार मुर्शिद आलम के लिए जोकीहाट में चुनाव प्रचार करेंगे. लेकिन उससे पहले ही जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह आर्जित शाश्वत को लेकर जोकीहाट पहुंच गए हैं. चौंकिये मत... आर्जित भले ही आपको आरसीपी सिंह के साथ न दिखें लेकिन उनके चुनाव प्रचार अभियान में भाजपा के इस युवा हिंदुत्ववादी चेहरे की चर्चा खूब हो रही है. दरअसल आरसीपी सिंह लगातार मुसलमान वोटरों के सामने अर्जित के ख़िलाफ़ हुई कार्रवाई को नजीर बनाकर पेश कर रहे हैं.

ARJIT-WITH-RCP-IN-JOKIHAT3.jpg

लेकिन अपनी इस सिटिंग सीट को बचाने के लिए जदयू के ने पूरी ताकत लगा रखी है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह लगातार अपनी टीम के साथ जोकीहाट में कैम्प कर रहे हैं. माना जा रहा है कि आरसीपी सिंह के लिए जोकीहाट का उपचुनाव साख़ का सवाल है. ऐसा इसलिए की जदयू उम्मीदवार मुर्शिद आलम नीतीश कुमार से ज्यादा आरसीपी सिंह की पसंद रहे हैं.

हर हालत में जीत चाहते हैं आरसीपी

आरसीपी सिंह हर हालत में जोकीहाट उपचुनाव में पार्टी की जीत चाहते हैं. यही वजह है कि वह पटना से नेताओं की टीम लेकर लगातार जनसम्पर्क अभियान चला रहे हैं. दोपहर में कड़ी धूप से बचने के लिए आरसीपी सिंह अपनी टीम के साथ सुबह सबेरे ही वोटरों से संपर्क अभियान शुरू कर देते हैं. शाम से देर रात तक यही सिलसिला चलता है.

मुसलमान वोटरों पर है आरसीपी को भरोसा

आरसीपी सिंह के सियासत में मुसलमानों के लिए हमेशा से ख़ास जगह रही है. यही वजह है कि फिर से बीजेपी के साथ आने के बावजूद आरसीपी सिंह मुसलमान वोटरों के बीच सबसे ज्यादा वक़्त दे रहे हैं. मुस्लिम आबादी से बातचीत में आरसीपी सिंह इस बात का भरोसा दिलाते दिख रहे हैं कि भाजपा से गठबंधन होने के बावजूद जदयू साम्प्रदायिकता के मुद्दे पर समझौता नहीं करेगी. आरसीपी यह बताना भी नहीं भूल रहे कि भागलपुर में उत्पात मचाने वाले भाजपा नेता और केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत के ख़िलाफ़ नीतीश सरकार ने कैसे कार्रवाई की. गिरिराज सिंह जैसे भाजपा के फ़ायर ब्रांड नेताओं के बयानों पर दूसरे दल का बयान बताकर वह पल्ला भी झाड़ लेते हैं. मकसद भाजपा के साथ रहने के बावजूद खुद को अलग दिखाने की है.

ARJIT-WITH-RCP-IN-JOKIHAT2.jpg

नीतीश कुमार के चुनावी दौरे से साफ़ होगी तस्वीर

जोकीहाट के चुनावी तस्वीर में इंतजार अब नीतीश कुमार के चुनावी दौरे का है. गुरुवार को नीतीश कुमार जोकीहाट में केवल एक जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे के बाद ही इसका अंदाजा हो पायेगा की आखिर भाजपा से खुद को अलग दिखाने की रणनीति जदयू के लिए कितना फायदेमंद साबित होगी. 

Suggested News