बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेल पुलिसकर्मी को अब मिलेगा राष्ट्रपति सेवा पदक, अवार्डों की लगा चुके हैं सेंचुरी, जानिये कौन है वो

रेल पुलिसकर्मी को अब मिलेगा राष्ट्रपति सेवा पदक, अवार्डों की लगा चुके हैं सेंचुरी, जानिये कौन है वो

कटिहार. रेल पुलिस में आरएसआई (2) पद में तैनात अर्जुन बेसरा को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति सेवा पदक के लिए चयनित किया गया है. उन्हें यह सम्मान अपने क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए दिया जाएगा. उन्हें यह सम्मान दिल्ली में राष्ट्रपति देंगे. उन्हें विभागीय स्तर पर अब तक 120 अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

बिहार पुलिस के ये जवान मूल रूप से कटिहार बरारी विधानसभा के भगवती मंदिर के पास के रहने वाले है. अर्जुन इस पदक से बेहद खुश हैं. पुलिस विभाग में 31 साल के सेवा देने के बावजूद बेदाग रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बेहद कठिन है, लेकिन वह खुश किस्मत है कि वह इसे हासिल कर पाए हैं. आगे इस पदक के लिए नाम चयनित होने से वह और गंभीरता से अपनी जिम्मेदारी निभाने की बात कह रहे हैं.

वहीं उनके सहकर्मी तथा बरीय अधिकारी अर्जुन बेसरा की इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं. कटिहार रेल पुलिस के इंस्पेक्टर कहते हैं इस कैटेगरी में आने के लिए 20 साल लगातार बेदाग होने पर ही इस पदक के लिए एप्लाई किया जा सकता है. ऐसे में 31 साल के बेदाग सेवा में मेरीटोरियस सर्विस के लिए कटिहार से अर्जुन बैसरा का चयन बेहद उत्साहजनक है.

Suggested News