बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेना प्रमुख का पाकिस्तान की नींद उड़ाने वाला बयान, कहा-संपूर्ण कश्मीर हमारा

सेना प्रमुख का पाकिस्तान की नींद उड़ाने वाला बयान, कहा-संपूर्ण कश्मीर हमारा

NEWS4NATION DESK :जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने आज शनिवार को सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। अपने पहले ही प्रेस वार्ता में भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे  ने पाकिस्तान की नींद उड़ाने वाला बयान दिया है। 

नरवाणे ने कहा है कि संपूर्ण कश्मीर यानि पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर भी हमारा है। अगर संसद चाहे तो पीओके पर भी कार्रवाई करेंगे।

सेना प्रमुख ने कहा, 'यह एक संसदीय संकल्प है कि संपूर्ण कश्मीर भारत का हिस्सा है। अगर संसद ने कहा कि वो क्षेत्र (पीओके) भी हमारा होना चाहिए और हमें उस आशय के आदेश दे तो हम उसके लिए उचित कार्रवाई करेंगे। 

नए आर्मी चीफ जनरल मुकुंद नरवणे ने कहा कि सियाचिन हमारे लिए बहुत अहम है। देश की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता। 

उन्होंने कहा कि अभी हम भविष्य में काम आने वाली ट्रेनिंग पर ध्‍यान केंद्रीत किये हुए हैं। हमारा जोर संख्याबल पर नहीं, गुणवत्ता पर है।

नरवणे ने आगे कहा कि संविधान के प्रति निष्ठा हर वक्त हमारा मार्गदर्शन करेगा. संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व की भावना हमें मार्गदर्शन करता रहेगा।  उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण का फोकस भविष्य के युद्धों के लिए सेना को तैयार करने पर होगा जो नेटवर्क केंद्रित और जटिल होगा।  

उन्होंने कहा कि प्रमुख रक्षा अध्यक्ष पद का गठन तीनों सेवाओं के बीच एकीकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। हमारा ध्यान सेना के भीतर और सभी सेवाओं के बीच एकीकरण पर होगा। सबको साथ लेकर चलेंगे।

Suggested News