बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हमने 12 आतंकियों की लिस्ट बनाई, एक-एक कर सबका सफाया किया...अब लीडरशिप का खात्मा करना है

हमने 12 आतंकियों की लिस्ट बनाई, एक-एक कर सबका सफाया किया...अब लीडरशिप का खात्मा करना है

NEW DELHI : आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार सफल ऑपरेशन हो पा रहे हैं क्योंकि लोग अब जानकारियां दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने 12 आतंकियों की जो लिस्ट निकाली थी, एक-एक कर सबको खत्म किया है, लीडरशिप का खात्मा करना है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवा अच्छे पर भ्रमित हैं ।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट में बुधवार को ही खूंखार आतंकी नवीद जट को मार गिराया गया। वह पत्रकार शुजात बुखारी हत्याकांड का मास्टरमाइंड भी था। राज्य के डीजीपी ने कहा है कि पिछले एक हफ्ते में 2 दर्जन से अधिक आतंकियों को खत्म करने में कामयाबी मिली है। 

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि यूथ का रैडिकलाइजेशन हो रहा है क्योंकि उनके पास करने को कुछ नहीं हैं। टीवी देखते हैं और फोन पर मेसेज देखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि बेरोजगारी पंजाब में भी है पर क्या वहां युवाओं ने बंदूक उठा ली? नहीं, कश्मीर में ये रैडिकलाइजेशन की वजह से हो रहा हैं। कश्मीर में पंचायती चुनाव सफल हुए, इससे साफ है कि लोग पंचायती राज चाहते हैं। 

जम्मू-कश्मीर में लोगों के साथ भेदभाव के आरोपों पर सेना प्रमुख ने कहा कि सरकार ने बहुत पैसा दिया है, उसकी कमी नहीं है, यह गलत प्रॉपेगैंडा है कि वहां लोगों के साथ भेदभाव हो रहा है।

Suggested News