विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाक कमांडों को सेना ने किया ढेर,आतंकियों की घुसपैठ कराने में कर रहा था मदद

विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाक कमांडों को सेना ने किया ढेर,आतंकियों की घुसपैठ कराने में कर रहा था मदद

NEWS4NATION DESK : भारतीय सेना ने अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो सूबेदार अहमद खान को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि एलओसी पर वह आतंकियों की घुसपैठ करा रहा था। 

मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना ने एलओसी के नक्याल सेक्टर में अहमद खान को मार गिराया है। 17 अगस्त को पाकिस्तानी कमांडो उस वक्त ढेर हो गया जब वह आतंकी घुसपैठ में मदद कर रहा था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सूबेदार नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन सेक्टर में आंतकियों की घुसपैठ में मदद कर रहा था, लेकिन भारत की ओर से की गई फायरिंग में वो मारा गया।
 
 बता दें पुलावामा हमले के बाद भारतीय सेना ने बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर उसे बर्बाद कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने एफ16 लड़ाकू विमान को भारतीय सीमा में दाखिल करवाकर भारत को डराने की कोशिश की। 

पाक के इस कोशिश का भारत की ओर से माकूल जबाव दिया गया था। वायुसेना के इस जवाबी कार्रवाई के हीरो रहे थे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान। अभिनंदन ने अपने मिग 21 से पाकिस्तान फाइटर प्लेन एफ16 को मार गिराया। इसी दौरान वो गलती से पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए, जिसके बाद पाकिस्तान सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन भारत सरकार ने तीन दिनों के भीतर अभिनंदन को पाकिस्तान से सुरक्षित निकालने में कामियाबी हासिल की थी।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News