भारतीय सेना से आर्मी ट्रेनिंग लेंगे ,एम एस धोनी

भारतीय सेना से आर्मी ट्रेनिंग लेंगे ,एम एस धोनी

News4Nation:जनरल बिपिन रावत द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को सेना के साथ प्रशिक्षण करने के लिए मंजूर किया गया है। इसके साथ ही प्रशिक्षण का हिस्सा जम्मू कश्मीर में भी होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

 धोनी पैराशूट रेंज़िमेंट के साथ प्रशिक्षण करेंगे। इसी कारण धोनी भारतीय टीम से दो महीने तक के लिए बाहर रहेंगे। हाल ही में हुए विंडीज़ दौरे के चयन में धोनी का नाम शामिल नहीं होने का कारण भी यही था। प्रादेशिक पैराशूट रेज़िमेंट में मानद लेफ़्टिनेंट कर्नल धोनी ने अपने अगले दो महीने के लिए रेज़िमेंट के साथ रहने का फ़ैसला किया है। 

 इसके साथ ही अब सेना प्रमुख जनरल बिपिन सिंह रावत द्वारा उन्हें मंजूरी भी मिल गई है। अब धोनी सेना संग जम्मू-कश्मीर में प्रशिक्षण कर सकते हैं। धोनी ने रविवार को हुई बैठक से पहले ही बीसीसीआई को इस बात के लिए सूचित कर दिया था।

 इसके साथ ही बीसीसीआई ने इस बात की पुष्ठी भी की है, कि धोनी अभी सन्यास नहीं ले रहे हैं। वह सेना प्रशिक्षण के कारण दो महीने टीम से अपने आप को अलग रखेंगे। विंडीज दौरे के लिए उनकी जगह भारतीय टीम में खिलाड़ी ऋषभ पंत को शामिल किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News