विधानसभा में नमाज करने के लिए की अलग कमरे की व्यवस्था, भड़की बीजेपी ने अब कर दी महावीर मंदिर के निर्माण की मांग

विधानसभा में नमाज करने के लिए की अलग कमरे की व्यवस्था, भड़की बीजेपी ने अब कर दी महावीर मंदिर के निर्माण की मांग

DESK : झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार विवादों में घिर गई है और इस विवाद का कारण है प्रदेश के नए विधानसभा में नमाज के लिए अलग से कमरे के आवंटन करना। जिसको लेकर बीजेपी ने सरकार पर मुस्लिम तुष्टीकरण के आरोप लगाए हैं। साथ ही यह मांग की है कि बहुसंख्यक आबादी के लिए विधानसभा में मंदिर निर्माण की व्यवस्था की जाए। बता दें कि शुक्रवार को विधान सभा सचिवालय ने आदेश जारी कर कहा कि रूम नंबर 348 को नमाज कक्ष के रूप में आवंटित करने का आदेश जारी किया था।

झारखंड (Jharkhand) के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास कहा है कि ये सब वोट बैंक की राजनीति है. तुष्टिकरण के लिए ये सब हो रहा है. लोकतंत्र के मंदिर पर सरकार ने धब्बा लगाया है. विधान सभा में इबादत के लिए व्यवस्था विधान सभा की तरफ से की गई है। उन्होंने इबादत करने का सबका अधिकार है मुझे लगता है कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि इबादत करने के लिए विधान सभा के अंदर ऐसी व्यवस्था की गई है। मैं तो कहूंगा सर्वधर्म समभाव होना चाहिए। इसमें कहीं कोई आपत्ति भी नहीं होगी. साथ ही साथ विधान सभा के अंदर मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिए ताकि बहुसंख्यक विधायक उस मंदिर में जाकर पूजा अर्चना कर सकें। 

JMM ने किया बचाव – पुरानी सरकार में भी थी यह व्यवस्था

वहीं इस पर जेएमएम के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि इस तरह की बातें ये उठाते हैं. इनको पता होना चाहिए ये कोई नई व्यवस्था नहीं है. पुरानी विधान सभा में भी एक अलग कक्ष था जहां नमाज अदा की जाती थी. बिहार विधान सभा में भी ऐसी व्यवस्था लागू है. लेकिन इस तरीके की बातें करके धार्मिक उन्माद फैलाना बीजेपी का मुख्य एजेंडा है. मंदिर निर्माण की मांग पर उन्होंने बीजेपी नेताओं की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि विधानसभा का निर्माण बीजेपी ने कराया था, उस समय उन्होंने इसका प्रावधान क्यों नहीं किया।

पीएम से मांग करके दिखाएं भाजपाई

जेएमएम नेता ने कहा कि इनको तो लोक सभा में भी बात उठानी चाहिए क्योंकि लोक सभा में भी एक कक्ष आवंटित है नमाज पढ़ने के लिए. पीएम मोदी से लोक सभा में मंदिर की मांग करें. ये हिंदू बनने का ढोंग करते हैं. इनका एजेंडा बस धार्मिक उन्माद फैलाओ और राज करो.

Find Us on Facebook

Trending News