बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा है वैक्सीनेशन, टीका लेने के बाद दिक्कत न हो, इसके लिए अपना रहे हैं यह तरीका

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा है वैक्सीनेशन, टीका लेने के बाद दिक्कत न हो, इसके लिए अपना रहे हैं यह तरीका

KATIHAR : कटिहार में 15 से लेकर 18 साल के युवक-युवतियों को वैक्सीनेटेड करने के लिए शिक्षा विभाग ने एक खास तरीका अपनाया है, इसके तहत कटिहार के तीन अनुमंडल के 32 इंटर परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहे छात्र-छात्राओं के लिए परीक्षा केंद्र में ही स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से वैक्सीनेशन केंद्र चलाए जा रहे हैं, साथ ही परीक्षा केंद्र में तैनात शिक्षक परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्र छात्राओं को वैक्सीनेशन के दूसरे डोज़ लेने के लिए प्रेरित करते हैं।

दरअसल, एक फरवरी से शुरू किए गए इंटर परीक्षा अब धीरे-धीरे समाप्ति की ओर है ऐसे में जिस दिन किसी भी छात्र-छात्र के आखरी सब्जेक्ट की परीक्षा होता है उसे उसी दिन उसी केंद्र में वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करते हुए वैक्सीनेटेड करने की प्रयास शिक्षा विभाग कर रहे हैं, जिला शिक्षा पदाधिकारी कामेश्वर प्रसाद गुप्ता ने कहा कि कटिहार में इंटर परीक्षार्थियों की संख्या लगभग इक्कीस हज़ार है, ऐसे में वैक्सीनेशन के प्रथम डोज़ ले चुके छात्र-छात्राओं को द्वितीय डोज लेने के  लिए यह प्रयास काफी सफल होने की संभावना है,इस के लिए शिक्षा विभाग लगातार 32 केंद्र पर मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं।

बता दें कि इस साल 15 से 18 के किशोरों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दी गई थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने सबसे पहले इंटर के परीक्षार्थियों को वैक्सीन लगाने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों में व्यवस्था करने के निर्देश दिए  थे। इनमें 28 दिन के अंतराल पर दोनों डोज लेने के निर्देश दिए थे। 

Suggested News