बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, तीन नक्सिलयों को किया गिरफ्तार, हथियार समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, तीन नक्सिलयों को किया गिरफ्तार, हथियार समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

NEWS4NATION DESK : नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में झारखंड पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। राज्य के अति नक्सल प्रभावित जिला लातेहार से पुलिस ने तीन पीएलएफआई नक्सिलयों गिरफ्तार किया है। उनके पास से चार 315 बोर का राइफल,10 गोलियां और भारी मात्रा में जिलेटीन,डेटोनेटर,मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं। 

लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली की शहर के आसपास इलाके में कुछ नक्सली देखे गये है। इस सूचना के आधार के एसडीपीओ के नेतृत्व में सीआरपीएफ और जिला बल की टीम गठित की गई और इनके धर-पकड़ के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान शहर के अलग-अलग स्थानों से तीनों को गिरफ्तार किया गया। 

उन्होंने बताया कि तीनों पिछले सप्ताह 11 सितम्बर को बालूमाथ कॉल साइडिंग में लेवी के लिए दो लोडर मशीन को आग के हवाले किया था। साथ ही कोलियरीकर्मियों के साथ पिटाई की घटना को भी अंजाम दिया था।एसपी ने बताया कि इन नक्सलियों का मूल काम लेवी के लिए मारपीट,गोलीबारी, आगजनी समेत कई घटनाओं को अंजाम देना था। 

प्रशांत आनंद ने बताया कि पूछताछ के दौरान तीनों से कई अन्य जानकारियां भी पुलिस को मिली हैं। इनके ग्रुप के दो अन्य संतोष यादव और विकास यादव अभी भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है।

Suggested News