बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामविलास पासवान को अरविंद केजरीवाल ने दी चुनौती, जानिए क्या है पूरा मामला

रामविलास पासवान को अरविंद केजरीवाल ने दी चुनौती, जानिए क्या है पूरा मामला

दिल्ली के पानी को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बेहद खराब करार देते हुए कहा था कि यह पीने लायक नहीं है। इस पर पलटवार करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के पानी की गुणवत्ता काफी बेहतर है। केजरीवाल ने पानी पर राजनीति की आलोचना करते हुए मोदी सरकार के मंत्री रामविलास पासवान को ही चुनौती दे डाली।


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं चुनौती दे रहा हूं रामविलास पासवान जी को, वे भी आएं और जांच करें कि दिल्ली का पानी साफ है या नहीं। बता दें कि सरकार ने सर्वे के आधार पर साफ पानी को लेकर 21 शहरों की रैंकिंग जारी की है जिसके मुताबिक दिल्ली का पानी सबसे खराब है जबकि मुंबई में सबसे अच्छा।


केजरीवाल ने केंद्र सरकार द्वारा जारी रिपोर्ट को दुष्रचार का हथियार करार दिया। उन्होंने कहा, 'पानी को लेकर राजनीति हो रही है। 11 जगह के सैंपल के आधार पर किसी शहर के पानी को खराब नहीं कहा जा सकता। बताया नहीं जा रहा कि कहां से सैंपल लिए गए।


बता दें कि केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने शनिवार को भारतीय मानक ब्यूरो के अध्ययन के दूसरे चरण की रिपोर्ट जारी की, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के साथ ही कोलकाता और चेन्नै के पानी के नमूने जांच के 11 मानकों में से 10 में असफल रहे हैं।


Suggested News