बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज भी पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, ईडी के नोटिस को बताया अवैध, भाजपा ने कहा-अरविंद केजरीवाल कुछ छिपा रहे हैं

प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज भी पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, ईडी के नोटिस को बताया अवैध, भाजपा ने कहा-अरविंद केजरीवाल कुछ छिपा रहे हैं

नई दिल्‍ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी ई़डी के सामने पेश नहीं होंगे। ईडी ने उन्हें तीसरी बार समन पेश कर आज यानी 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। आम आदमी पार्टी  ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले नोटिस क्यों जारी किया गया है।आप के 3 नेता सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह शराब नीति केस में जेल में हैं।वहीं दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को पूछताछ के लिए आज फिर बुलाया था। लेकिन अरविंद केजरीवाल  ईडी के तीसरे समन का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने ईडी को पत्र लिखा। उन्होंने पत्र लिखकर बताया कि आज वो ईडी के दफ्तर नहीं जाएंगे।  इस बीच केजरीवाल के सरकारी आवास के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। आम आदमी पार्टी ने आशंका जाहिर की है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं, भाजपा आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर हमलवार है।  

 ईडी के समन पर आम आदमी पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ईडी की जांच में सहयोग करने को तैयार हैं लेकिन एजेंसी का नोटिस अवैध है। उनका इरादा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। वे उन्हें चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें किस हैसियत से बुलाया जा रहा है। उन्होंने इसके बारे में भी अनभिज्ञता जताई। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि मुझे गवाह, संदिग्ध, दिल्ली के सीएम या आम आदमी पार्टी के संयोजक के रूप में बुलाया जा रहा है। 

इसके पहले ED ने दो समन भेजकर 2 नवंबर और 21 दिसंबर को केजरीवाल पेश होने को कहा था। लेकिन, केजरीवाल ने इन दोनों समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताते हुए ED के सामने पेश हाेने से इनकार कर दिया था। 21 दिसंबर का समन मिलने के बाद केजरीवाल 10 दिन के विपश्यना के लिए पंजाब के होशियारपुर चले गए थे। 

बता दे  साल 2023 अप्रैल में शराब नीति केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से CBI ने अपने ऑफिस में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। वे सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर एजेंसी के ऑफिस पहुंचे थे और रात 8:30 बजे एजेंसी के ऑफिस से बाहर आए। 

 वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आज ईडी के समन में शामिल न होने पर बीजेपी ने एक बार उनपर निशाना साधा है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने उनपर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल जरूर कुछ छिपा रहे हैं। 

Suggested News