आतंकियों की कायराना करतूत : श्रीनगर में बिहार के अरविंद की गोली मारकर हत्या, गोलगप्पे बेचकर चलाता था परिवार

आतंकियों की कायराना करतूत : श्रीनगर में बिहार के अरविंद की गोली मारकर हत्या, गोलगप्पे बेचकर चलाता था परिवार

Desk. श्रीनगर में आतंकियों की कायराना करतूत एक बार फिर से सामने आया है. यहां गोलगप्पे बेचने वाले अरविंद कुमार साह की हत्या कर दी गयी है. वह बिहार के बांका का रहने वाला है. इससे उनके पिरजनों में हड़ंकप मच गया है. श्रीनगर के ईदगाह इलाके में इस घटना को आतंकियों ने अंजाम दिया है. वहीं पुलवामा में यूपी के सगीर अहमद की भी आतंकियों ने हत्या कर दी. वह कारपेंटर था.

गौरतलब है कि कुछ दिनों से आतंकियों ने श्रीनगर और उसके आसपास इलाके में टारगेट किलिंग को अंजाम दिया है. साथ ही गैर स्थानीय लोगों की भी हत्या की जा रही है. कुछ ही दिन पहले बिहार के भागलपुर के रहने वाले एक युवक की आतंकियों ने ईदगाह इलाके में ही गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह भी गोलगप्पा बेचकर अपना जीवन यापन करता था.

बता दें कि कश्मीर में सुधार के हालात से पड़ोसी देश पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और नए सिरे से आतंकियों को उकसाने के काम में लगा हुआ है, जिसका परिणाम है कि टारगेट किलिंग को अंजाम देकर अल्पसंख्यक और गैर स्थानीय में भय का माहौल पैदा करने का काम शुरू कर दिया गया है. गौरतलब है कि आतंकियों के टारगेट किलिंग का परिणाम इतना भयावह है कि सबसे सुरक्षित माने जाने वाले राजधानी शहर श्रीनगर में ही 10 टारगेट किलिंग को अंजाम दिया गया है. वहीं आतंकियों का गढ़ कहे जाने वाले जिला सोफिया और जिला पुलवामा में अभी तक इस तरह की एक भी हत्या नहीं हुई है.

सीएम ने की मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये देने की घोषणा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रीनगर में आतंकी हमले में बिहार के बांका जिला के बाराहाट प्रखण्ड के रहने वाले अरविंद कुमार साह की हत्या को दुखद बताया है. मुख्यमंत्री ने इस आतंकी हमले में मृतक अरविंद कुमार साह के आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये देने की घोषणा की है. साथ ही श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देशित किया है.

बता दें कि 11 दिनों में जम्मू और कश्मीर में दो बिहारी की हत्या हुई है. 5 अक्टूबर को बिहार के भागलपुर जिले के वीरेंद्र पासवान की आतंकियों ने हत्या कर दी. इसके मात्र 11 दिनों बाद ही एक और बिहारी की आतंकियों ने हत्या कर दी है. इससे लोगों में काफी रोष है...


Find Us on Facebook

Trending News