क्वारेंटाइन श्रमिकों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने में जुटे है अरवल डीएम, अब उन्हें फिट रखने के लिए सेंटर पर शुरु किया यह कोर्स

क्वारेंटाइन श्रमिकों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने में जुटे है अरवल डीएम, अब उन्हें फिट रखने के लिए सेंटर पर शुरु किया यह कोर्स

Arwal : क्वारेंटाइन सेंटर में लोगो को गुणवत्तापूर्ण भोजन मिले इसके साथ ही अन्य सुविधाएं उपलब्द हो इसके लिए जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी पूरी तरह से गंभीर हैं और इसपर वे अपनी कड़ी नजर बनाए है।

जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी खुद जिले के सभी क्वारेंटाइन सेंटरों का दौरा कर वहां की व्यवस्था का जायजा ले रहे है। वहीं वे क्वारेंटाइन सेंटर के लिए जो भोजन तैयार किया जा रहा है उसका निरीक्षण भी कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती लोगों को फिट रखने के लिए एक नई पहल की है। उन्होंने क्वारेंटाइन सेंटर में एक कोर्स की शुरुआत की है। 

इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती लोग मानसिक और शारीरिक रुप से स्वस्थ्य और फिट रहें इसके लिए एक नई पहल की है। 

उन्होंने बताया कि जिले के कलेर प्रखंड स्थित कॉलेज में श्रीश्रीश्री रविशंकर जी आर्ट ऑफ लिविंग का कोर्स मैने शुरु कराया है। 7 दिनों के इस कोर्स से लोगों को काफी फायदा हो रहा है। क्वारेंटाइन सेंटर के लोग इसका पूरा फायदा उठा रहे है। 

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जिले के किसी भी क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती प्रवासी मजदूरों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसका वे पूरा ध्यान रख रहे है। इसके लिए वे सुबह 5 बजे ही निकल जाते है और क्वारेंटाइन सेंटरों का औचक निरीक्षण करते है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि इससे दो फायदे होते है। एक तो क्वारेंटाइन सेंटर में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी तो नहीं है इसका उन्हें पता चल जाता है। वहीं दूसरी ओर उन्हें ऐसा करता देख अन्य अधिकारी भी अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहे है। 

रवि शंकर चौधरी ने कहा कि उनके जिले में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। वैसे कुछ लोग वेवजह किसी बात को मुद्दा बनाते रहते है।  


Find Us on Facebook

Trending News