बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरवल DSP ने दुर्गा पूजा को लेकर चौकीदारों को पढ़ाया कर्तव्यनिष्ठा का पाठ, सुरक्षा को लेकर दिए कई निर्देश

अरवल DSP ने दुर्गा पूजा को लेकर चौकीदारों को पढ़ाया कर्तव्यनिष्ठा का पाठ, सुरक्षा को लेकर दिए कई निर्देश

ARWAL: अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरवल राजीव रंजन ने दुर्गा पूजा को लेकर चौकीदारों को विशेष एलर्ट रहने का निर्देश दिया है। गुरुवार को अरवल जिले के कुर्था थाना परिसर में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन ने थानाक्षेत्र के चौकीदारों को चौकीदारी परेड लिया। जिसमें चौकीदारों को उनके कर्तव्यनिष्ठा का पाठ पढ़ाया गया। 

वहीं बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि चौकीदार पुलिस प्रशासन की आंखे होते हैं। जरुरी सूचनाएं एकत्र करना व दूरदराज के इलाकों की खबर उनसे ही मिलती है पुलिस महकमे की चौकीदार वो सबसे छोटी इकाई होती है जिससे प्राप्त सूचनाओं के आधार पर विधि व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस को मदद मिलती है। वहीं उन्होंने कहा कि सभी चौकीदारों को दुर्गा पूजा के अवसर पर अपने क्षेत्र में विशेष अलर्ट रहने की जरूरत है। हाल के दिनों में शराब बेचने व पीने के आरोप में जेल से छूटे लोगों पर नजर रखने की हिदायत दी तथा सभी चौकीदारों को एक तरह की वर्दी पहनने की सलाह दी एवं उनके दायित्वों व कमियों के बारे में बताया गया। 

वहीं थाने में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों से दुर्गा पूजा के विधि व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श किया तथा बेहतर पुलिसिंग एवं क्षेत्र में विधि व्यवस्था संधारण हेतु कई दिशा निर्देश दिया। इस मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को अनुशासित होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन सही ढंग से करने का निर्देश दिया। 

वहीं उन्होंने आपराधिक प्रवृत्ति एवं संदिग्ध दिख रहे व्यक्तियों पर नजर बनाए रखने एवं आमजनों से बेहतर व्यवहार बरतने का भी निर्देश दिया। इस मौके पर थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार,पुलिस निरीक्षक अजय कुमार,पुलिस निरीक्षक उमाशंकर सिंह,अपर थानाध्यक्ष विकास कुमार एवं पुलिस अवर निरीक्षक दिनेश मंडल के अलावे थानाक्षेत्र के सभी चौकीदार मौजूद थे।

Suggested News