नेता प्रतिपक्ष बनते ही विजय सिन्हा ने कर दी लालू यादव को राजद के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग, सत्ता पक्ष पर लगाया गंभीर आरोप

नेता प्रतिपक्ष बनते ही विजय सिन्हा ने कर दी लालू यादव को राजद के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग, सत्ता पक्ष पर लगाया गंभीर आरोप

पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने राजद से अपील की है कि वह अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को पद से हटाए. उन्होंने शुक्रवार को राजद से यह मांग की. राजद नेताओं की ओर से भाजपा के नेताओं को लेकर उन्हें ‘ठंडा’ कर देने वाली टिप्पणी का जिक्र करते हुए विजय सिन्हा ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि राजद के जो लोग हमारे नेताओं को ठंडा करने की बात कर रहे उन्हें पहले अपने दल के अध्यक्ष को देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू यादव को कोर्ट द्वारा दोषी करार दिया गया है. ऐसे व्यक्ति को राजद ने अपने दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना रखा है. पहले राजद उस व्यक्ति को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटाए तब कोई बात करे. 

इसके पहले विधानसभा में अध्यक्ष पद बने अवध बिहारी चौधरी को उनकी कुर्सी तक सीएम नीतीश के साथ छोड़ने गए. बाद में उन्होंने राज्य सरकार पर हमलावर होते हुए आरोप लगाया कि सदन की कार्यवाही में जो कार्यसूची तय थी उसे बदला गया है. उन्होंने कहा कि वे जब अध्यक्ष थे तो उस समय जिस कार्यसूची को उन्होंने तय किया था उसे बदल दिया गया. आज घोटाला की रिपोर्ट नहीं रखा गया है. इससे सत्ता पक्ष की ओर से आसन को रौंदा गया है. उन्होंने कहा कि हमें नए आसन से उम्मीद है वे आसन की गरिमा को बरकरार रखेंगे.  


इसके पहले भाजपा सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया. भाजपा ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती एनडीए सरकार के दौर में तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व वाली टीम ने विशेष समिति एवं आचार समिति का प्रतिवेदन तैयार किया था. हालांकि भाजपा ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया है कि सभा पटल पर दोनों प्रतिवेदन को पेश नहीं किया गया है. महागठबंधन सरकार संविधान और विधायिका का गला घोटने पर उतारू हो गई. इसी को लेकर भाजपा विधायकों ने विधानसभा के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. 

भाजपा के सभी विधायकों ने गले में भगवा पट्टा और हाथों में प्लेकार्ड लेकर प्रदर्शन किया. प्लेकार्ड पर 'विशेष समिति एवं आचार समिति का प्रतिवेदन सभा पटल पर उपस्थापित करो' के नारे लिखकर नीतीश सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई. शुक्रवार को विधानसभा के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा. राजद के अवध बिहारी चौधरी का अध्यक्ष बनना तय है लेकिन उसके पहले भाजपा सदस्यों ने विधानसभा में जबरदस्त प्रदर्शन शुरू कर दिया. 


Find Us on Facebook

Trending News