बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबा गरीबनाथ मंदिर का पट खुलते ही उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, गाइडलाइन का पालन कर किया भगवान के दर्शन

बाबा गरीबनाथ मंदिर का पट खुलते ही उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, गाइडलाइन का पालन कर किया भगवान के दर्शन

MUZAFFARPUR : कोरोना के तीसरी लहर में धार्मिक स्थलों पर लागये गए प्रतिबंध के बाद आज से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति मिलते ही मुज़फ़्फ़रपुर स्थित उत्तर बिहार के प्रसिद्ध बाबा गरीबनाथ मंदिर को आम लोगों के पूजा अर्चना करने के लिए खोल दिये गए हैं, इससे बाबा गरीबनाथ  के श्रद्धालुओं और पुजारियों में खुशी की लहर दौड़ गई।  जिसके बाद सोमवार  सुबह होते ही मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं मंदिर पर पुजारियों और बाबा के भक्तों ने सरकार के फैसले पर खुशी जताई है।

 मंदिर के पुजारी बाबा महंत अभिषेक पाठक ने बताया कि कोविड के गाइड लाइन का पालन करने हुए मंदिर को खोलने का आदेश दिया गया है, इसका पालन करते हुए खोला गया है, बंद होने की वजह से आस पास के दुकानदार और पुजारियों आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा था जिससे कुछ राहत मिलेगी।  उन्होंने बताया कि पुजारियों ने सरकार के प्रति आभार जताया है।

बता दें कोरोना  के तीसरी लहर में बिहार में मरीजों  की बढ़ती  संख्या को देखकर इस साल के आरंभ में सरकार ने सभी मंदिरों को बंद रखने  के आदेश दिए थे। लगभग एक माह के बाद कल हुए बैठक में सरकार ने स्कूलों के साथ  मंदिरों के ताले फिर से खोलने की अनुमति प्रदान की थी। 

Suggested News