बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बारिश शुरू होते ही नदी पर बना पुलिया क्षतिग्रस्त, मजदूरों से भरी ट्रैक्टर बीच में फंसी, सबने कूदकर बचाई जान

बारिश  शुरू होते ही नदी पर बना पुलिया क्षतिग्रस्त, मजदूरों से भरी ट्रैक्टर बीच में फंसी, सबने कूदकर बचाई जान

BAGHA : बिहार में मानसून के आने के साथ ही नदियों में उफान शुरू हो गया है। जिसके कारण उत्तर बिहार के कई जिले प्रभावित हैं। ताजा मामला पश्चिम चंपारण के बगहा से सामने आया है। जहां मसान नदी की तेज धारा के कारण एक पुलिया क्षतिग्रस्त हो गया। हादस उस समय हुआ , जब मदजूरों को लेकर एकर ट्रैक्टर उस पुलिया से गुजर रही थी। हादसे के कारण ट्रैक्टर पुलिया पर ही फंस गया। गनीमत यह रही कि सारे मजूदर समय रहते ट्रैक्टर से उतर गए।

बताया जा रहा है की गन्ना फसल की सोहनी करने के लिए रामनगर चीनी मिल से मजदूरों को लेकर एक ट्रैक्टर बलुआ जा रहा था। इसी दौरान झमाझम बारिश के बाद मसान नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि हो गई. पुलिया के ऊपर से जब ट्रैक्टर गुजर रहा था तभी पानी के तेज बहाव के कारण पुलिया क्षतिग्रस्त हो गयी और ट्रैक्टर पानी की तेज धारा में फंस गया

दर्जनों गांव का रास्ता हुआ बाधित

मानसून कि पहली बारिश में रामनगर की पहाड़ी नदी मसान ने अचानक रौद्र रूप ले लिया. रामनगर के बलुआ से चुड़िहरवा, डुमरी और पथरी, सिंगाई और दोन समेत दर्जनों गांवों का रास्ता बाधित हो गया है. गांवों के लोगों को आने-जाने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

यहां के ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया और सड़क की हालत पिछले कुछ समय से खराब थी, लेकिन समय पर मरम्मत का काम नहीं किया गया. प्रशासन को इस स्थिति की जानकारी होने के बावजूद कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया, जिससे आज यह समस्या गंभीर रूप ले चुकी है।

 

Editor's Picks