बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्मी बढ़ने के साथ बिहार के इन जिलों में बारिश के आसार, सूबे में बदलेगा मौसम का मिजाज,कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम का हाल, जानें

गर्मी बढ़ने के साथ बिहार के इन जिलों में बारिश के आसार, सूबे में बदलेगा मौसम का मिजाज,कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम का हाल, जानें

पटना- बिहार में कई दिनों से तापमान में उतराव -चढ़ाव का दौर जारी है. तापमान में क्रमिक वृद्धि दर्ज की गई है. बुधवार को आसमान में मंडराते बादल मौसम में होने वाले परिवर्तन की ओर इशारा करते दिखे. कभी प्रखर गर्मी तो कभी हवा के झोंके तपीस से राहत देते रहे. इसी बाच  मौसम विभाग के अनुसार बिहार के कमोबेस सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. बिहार के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के बक्सर, भोजपुर, अरवल को छोड़कर रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद आदि के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. अगले तीन-चार दिनों तक बादलों की आवाजाही से तपीश से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है. 

बिहार का न्यूनतम तापमान लगभग 17 से 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 से 39 डिग्री सेल्सियस तक रह रहा है.वहीं, मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

वहीं पटना समेत कुछ जगहों पर 11 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त किया है. पटना सहित बिहार के अधिकतम जिलों में आने वाले पांच दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. 

मौसम विभाग के अनुसार 12 अप्रैल को मजबूत पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है. बुधवार को पटना, औरंगाबाद, गया, अरवल, जहानाबाद, नवादा, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय,पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया  सुपौल, सहरसा, मधेपुरा जिले में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है.  इस दौरान इन जिलों में एक-दो जगहों पर बिजली  गिरने का खतरा है.




Suggested News