बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में तापमान का चढ़ने के साथ कई जिलों में होगी झमाझम बारिश, भारतीय मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में तापमान का चढ़ने के साथ कई जिलों में होगी झमाझम बारिश, भारतीय मौसम विभाग  ने जारी किया अलर्ट

पटना: बिहार में तापमान का पारा चढ़ने लगा है. राजधानी पटना में गुरुवार की सुबह लोग हल्की गुलाबी ठंड का एहसास हुआ तो दिन में गर्मी से लोग पसीना पोछते नजर आए वहीं शाम होते होते बादल छा गए. मौसम विभाग के अनुसार सूबे के कई जिलों में बादल छाए रह सकते हैं. राजधानी पटना में भी आंशिक बादल छाए रहेंगे. वहीं हवा की गति में भी तेजी आई है.

बिहार के कई जिलों में सूर्य कभी दर्शन देगें  तो कभी बादलों की ओट में छुप जाएंगे.सूबे के कई जिलों में आंशिक बादल छाए रहेगे.लेकिन धूप भी देखने को मिलेगा. ठंड़ी हवा भी इस दौरान चलेगी.इसके कारण राज्य का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा. इस बीच बिहार का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस  से 36 डिग्री सेल्सियस  के बीच और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस  से 22 डिग्री सेल्सियस  के बीच रहने का पूर्वानुमान है. 

30 मार्च को  सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है. आईएमडी के अनुसार बिहार में 30 और 31 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश हो सकते हैं. बिहार में इस बार मार्च महीने में बारिश होने से मौसम में तपिश कम देखने को मिली. 30 मार्च के बाद तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होगी. इससे सूबे में गर्मी का असर तेज होनेवाला है.

मौसम विभाग के अनुसार सूबे में इस साल तेजी से तापमान में वृद्धि हो कती है. वहीं बदलते मौसम में लोगों का स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की चिकित्सक सलाह दे रहे हैं. मौसमी बिमारियों का खतरा इन दिनों बढ़ जाता है.


Suggested News