बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूक्रेन के राजदूत पर आगबबूला हुए असदुद्दीन ओवैसी, पढ़िए मुगलों के कौन सा सच नागवार लगा ओवैसी को

यूक्रेन के राजदूत पर आगबबूला हुए असदुद्दीन ओवैसी, पढ़िए मुगलों के कौन सा सच नागवार लगा ओवैसी को

दिल्ली. यूक्रेन पर रुसी हमले की तुलना मुगलों के राजपूतों पर किये हमले से करने के यूक्रेन के भारत में राजदूत डॉ आइगर पोलिखा की एक टिप्पणी को लेकर लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जताई है. राजदूत डॉ आइगर पोलिखा ने कहा था कि यूक्रेन पर रूस का नरसंहार ठीक वैसा ही है, जैसा मुगलों ने भारत में कभी राजपूतों पर किया था. उनकी यह टिप्पणी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी को नागवार गुजरी है. 

 ओवैसी ने यूक्रेन के राजदूत की मुगलों वाली टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा, ‘मान्यवर भारत के मध्यकालीन इतिहास का आधा-अधूरा ज्ञान अपने पास ही रखें. इसमें इस्लामोफ़ोबिया की बू आती है. गलत तरीक़े से पेश मत कीजिए. मैं हैरान हूं कि नरेंद्र मोदी का ध्यान ख़ींचने के लिए उन्हें मुगलों के इस्तेमाल का आइडिया कहां से आया? 

राजदूत डॉ आइगर पोलिखा ने रूस के हमलो लेकर भारत से बड़ी उम्मीद की बात कही थी. उन्होंने कहा कि हम लगातार मोदीजी सहित दुनिया के प्रभावशाली नेताओं से मदद की अपील कर रहे हैं. वैश्विक नेताओं को यूक्रेन पर रूस की बमबारी-गोलाबारी रोकने के लिए हर संसाधन का इस्तेमाल करना चाहिए. इसी दौरान उन्होंने कहा कि यूक्रेन पर रूस का नरसंहार ठीक वैसा ही है, जैसा मुगलों ने भारत में कभी राजपूतों पर किया था.

24 फरवरी को भी यूक्रेन के राजदूत आइगर पोलिख ने भारत से मदद मांगते हुए चाणक्य और महाभारत का उदाहरण दिया था. कहा था कि एक मजबूत वैश्विक शक्ति होने के चलते भारत को यूक्रेन की मदद करनी चाहिए. हालांकि भारत इस मामले में अभी तक किसी के पक्ष में बयान नहीं दे रहा था.


Suggested News