बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ASAM: सूबे को मिल सकता है नया सीएम, रेस में सबसे आगे है यह चर्चित चेहरा

ASAM: सूबे को मिल सकता है नया सीएम, रेस में सबसे आगे है यह चर्चित चेहरा

DESK: विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली शानदार जीत के बाद जल्द ही नये सीएम के चेहरे का ऐलान किया जा सकता है। खबरों पर यकीन करें तो प्रदेश के चर्चित नेता हिमंत बिस्व सरमा नये सीएम बन सकते हैं। जबकि अब तक सीएम रहे सर्बानंद सोनोवाल को दिल्ली बुलाया जा सकता है। 

ऐसी खबर आ रही थी कि इन दोनों वरिष्ठ नेताओं की शनिवार को ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई, जिसके बाद यह खबर सामने आयी कि हिमंत नये सीएम बन सकते हैं। रविवार को सुबह 11 बजे पार्टी विधायकों की मीटिंग बुलाई गयी है, जिसमें नये सीएम के नाम की घोषणा की जा सकती है। केंद्रीय नेताओं के साथ दिल्ली में हुई बैठक के बाद सरमा ने बताया कि गुवाहाटी में बीजेपी के विधायकों की रविवार को मीटिंग संभावित है और नयी सरकार से जुडे सभी सवालों के जवाब वहां मिल जायेंगे। 

बता दें कि असम के निवर्तमान सीएम सर्वानंद सोनोवाल व हेल्थ मिनिस्टर हिमंत बिस्व सरमा को बीजेपी के केंद्रीय नेत‍ृत्व ने असम में बनने वाली अगली सरकार के सीएम के लिए चर्चा की खातिर शुक्रवार को दिल्ली बुलाया था। पार्टी अध्यक्ष के घर पर अमित शाह, बीजेपी के संगठन महासचिव बीएल संतोष व असम के इन दोनों नेताओं के बीच कई दौर की बातें हुई। 

दरअसल असम के सोनोवाल-कछारी आदिवासी समुदाय से संबंध रखने वाले सोनोवाल और उत्तर पूर्व लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक सरमा मुख्यमंत्री पद के मजबूत दावेदार हैं। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी। उसने 2016 विधानसभा चुनाव में सोनोवाल को इस पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था और चुनाव जीता था। चुनाव में भाजपा ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 60 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद से नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटों पर जीत दर्ज की थीं। 


Suggested News