सप्ताह में दो दिन वरिष्ठ नागरिक और महिलाओं की होगी निशुल्क सेवा, छठी वर्षगांठ पर ए एस जी आई हॉस्पिटल ने की घोषणा

सप्ताह में दो दिन वरिष्ठ नागरिक और महिलाओं की होगी निशुल्क सेवा, छठी वर्षगांठ पर ए एस जी आई हॉस्पिटल ने की घोषणा

PATNA : राजधानी पटना में 2013 से संचालित देश की सबसे बड़ी आई हॉस्पिटल की चेन ए एस जी आई हॉस्पिटल ने आज पटना में 6 वर्ष पूरे कर लिए. आज के मुख्य कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पदमश्री डॉक्टर सीपी ठाकुर, जहानाबाद के सांसद चंदेश्वर सिंह चंद्रवंशी और बिहार परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल शामिल हुए. अतिथियों की ओर से दीप प्रज्वलन और पौधारोपण कर वर्षगांठ मनाई गई. डॉ सीपी ठाकुर ने हॉस्पिटल के छठी वर्षगांठ की शुभकामना देते हुए कहा कि अस्पताल आज से जो वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए जो सेवा देने जा रही है, वह मानव सेवा का सबसे बड़ा उदाहरण है. सांसद चंदेश्वर सिंह चंद्रवंशी ने कहा कि कम समय में ए एस जी आई अस्पताल ने आम लोगों के दिलों में बेहतर जगह बनाई है. यह सब यहां के   डॉक्टरों और कर्मचारियों के मेहनत का नतीजा है. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने अस्पताल प्रबंधन को छठी वर्षगांठ की बधाई देते हुए कहा की पटना शहर में भी  इतनी आधुनिकतम और विश्वस्तरीय सुविधा के साथ अस्पताल इस बात का परिणाम है की अब बिहार   नेत्र के इलाज में आत्मनिर्भर हो चुका है. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ हिमांशु शेखर ने कहा की हमने इन 6 वर्षों में कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं. इन वर्षों में सबसे बड़ी सफलता यह रही की यहां बिहार के विभिन्न जिलों से मरीज अपना इलाज के लिए पहुंचे. साथ ही अब तक आधे दर्जन से अधिक कॉर्निया ट्रांसप्लांट सफलतापूर्वक किए जा चुके हैं. कॉर्निया ट्रांसप्लांट की सुविधा इसी वर्ष से शुरू हुई है. इसके साथ ही देश की सबसे महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत का भी लाभ मरीजों को यहां मिल रहा है.

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सभी डॉक्टरों ने यह घोषणा की हफ्ते में दो दिन यानी शुक्रवार को वरिष्ठ नागरिकों के लिए और मंगलवार को महिलाओं के लिए निशुल्क जांच की सुविधा मिलेगी. साथ ही अस्पताल प्रबंधन अपनी छठी वर्षगांठ को पर्यावरण संरक्षण को समर्पित करते हुए पौधरोपण एवं पौधा वितरण कार्यक्रम का भी आयोजन किया.

गौरतलब है किए एस जी नेत्र चिकित्सालय भारत का अग्रणी नेत्र चिकित्सालय है. इसकी भारत में 23 शहरों में 27 आई हॉस्पिटल और दो डेन्टल हॉस्पिटल है. एक अफ्रीका और एक नेपाल में है. ए एस जी ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. अरूण सिंघवी और डा.शशांक गंग ने इसकी शुरूआत वर्ष 2005 में राजस्थान के जोधपुर शहर से की थी. आज देश भर में दिल्ली एम्स के सिनियर नेत्र सर्जनों द्वारा देश के विभिन्न शहरों में ए एस जी आई हॉस्पिटल अपनी उच्च गुणवत्ता वाली सेवायें प्रदान कर रहा है. ए एस जी पटना में वर्ष 2013 में अपनी सुपरस्पेशलिटी सेवायें प्रदान कर रहा है.

यहाँ डॉ हिमांशु शेखर, एम बी बी एस, एम डी (एम्स नई दिल्ली), डॉ संजय सिन्हा एम बी बी एस, एम एस ओपथोलोजी, एम्स, नई दिल्ली, डॉ निशांत कुमार, एम बी बी एस, एम एस, एफ ए आई सी ओ एम्स नई दिल्ली, डॉ शिशिर शेखर सिंह एम बी बी एस, एम एस, डॉ पियुष खेतान, एम बी बी एस, एम एस, डॉ निशांत कुमार एम बी बी एस, एम डी, एम्स नई दिल्ली सफलता पूर्वक अपनी सेवायें प्रदान कर रहे हैं.

इस अवसर पर डॉ. पंकज झा पैन इंडिया मार्केटिंग हेड (ए एस जी ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल) ने बताया कि आगामी आने वाले समय में ए एस जी आई हाॅस्पिटल की भारत के लगभग प्रत्येक राज्य में विश्व की नवीनतम टेक्नोलोजी और भारत के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टरों द्वारा हम समाज के हर तपके लिए उच्चस्तरीय आंखों का इलाज उपलब्ध कराऐंगे.



Find Us on Facebook

Trending News