ASIA CUP पर भी कोरोना की मार, दो साल के कैंसिल हुआ टूर्नामेंट, भारत-पाक की भिड़ंत की उम्मीदें खत्म

ASIA CUP पर भी कोरोना की मार, दो साल के कैंसिल हुआ टूर्नामेंट, भारत-पाक की भिड़ंत की उम्मीदें खत्म

MUMBAI : भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दौरे की तैयारी कर रही है। इसी बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक निराश करनेवाली खबर सामने आई है। अगले माह श्रीलंका में होनेवाले एशिया कप को स्थगित कर दिया गया है। बताया गया कि कोरोना के कारण इस प्रतियोगिता को अगले दो साल के लिए टाल दिया गया है। 

बता दें पिछले साल इस प्रतियोगिता का आयोजन पाकिस्तान में होना था, लेकिन महामारी के कारण उसे रद्द करना पड़ा था और मेजबानी की जिम्मेदारी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को दी गई थी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चीफ एक्जीक्यूटिव एश्ले डी सिल्वा ने कहा, 'कोरोना वायरस को देखते हुए मौजूदा हालात ऐसे नहीं हैं कि एशिया कप का आयोजित किया जा सके.' एशिया कप के रद्द होने का ऐलान करते हुए डी सिल्वा ने ये भी कहा कि हो सकता है ये टूर्नामेंट अगले दो सालों तक नहीं हो पाए क्योंकि टीमों ने पहले ही अपना कार्यक्रम तय किया है. डी सिल्वा ने जानकारी दी कि जल्द एशिया क्रिकेट संघ इसकी औपचारिक घोषणा करेगा।

भारत का व्यस्त कार्यक्रम भी बना वजह

प्रतियोगिता को रद्द करने की दूसरी वजह टीम इंडिया का व्यस्त कार्यक्रम भी बताया जा रहा है। भारतीय टीम जून के महीने में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने इंग्लैंड जा रही है। ऐसे में एशिया कप के लिए टीम इंडिया की बी टीम की संभावना बन रही थी, लेकिन इसमें कई स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं होते। ऐसे में प्रतियोगिता के आयोजन से आयोजकों को कोई खास आर्थिक लाभ नहीं होता।

भारत पाकिस्तान की भिड़त के लिए करना होगा इंतजार

एशिया कप में चिर प्रतिद्वंदी भारत पाकिस्तान के बीच भी मुकाबला होना था, जिसका क्रिकेट फैंस को इंतजार था, लेकिन प्रतियोगिता के कैंसिल होने से यह उम्मीद खत्म हो गई। भारत पाकिस्तान के बीच अंतिम मुकाबला वर्ल्ड कप में हुआ था, जिसमे भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी।


Find Us on Facebook

Trending News