एशिया कप: रविवार को होगा भारत-पाकिस्तान का महा मुकाबला

एशिया कप: रविवार को होगा भारत-पाकिस्तान का महा मुकाबला

N4N DESK: शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ हुए सुपर फोर के पहले मुकाबले में भारत ने एक शानदार जीत अपने नाम की. भारतीय गेंदबाज एवं बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं. दूसरी तरफ अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान की टीम एक बार फिर जूझती नज़र आई. आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत का दूसरा बड़ा मुकाबला रविवार को होना है. ऐसे में भारत उस मैच को हर हाल में जीत कर अपना लय बरकरार रखना चाहेगा.

पाकिस्तान के खिलाफ क्या होगी भारत की रणनीति

शुक्रवार को बांग्लादेश के साथ हुए मुकाबले में 14 महीनों बाद रविंद्र जडेजा की भारतीय टीम में वापसी देखने को मिली. 4 विकेट लेकर उन्होंने मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था. अब देखना ये है कि इस शानदार वापसी के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में जडेजा को भारतीय टीम में जगह मिलती है या नहीं. भारतीय टीम ने कई बार अपने बैटिंग ऑर्डर के साथ एक्सपेरिमेंट किया है और उसमें सफल रहे हैं. ऐसा ही पिछले मैच में देखने को मिला जब भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. शिखर धवन के ऑउट होने के बाद धोनी ने रोहित शर्मा के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी बनाई और 37 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हो गए. अब क्या पाकिस्तान के साथ मुकाबले में भी भारत ऐसे ही अपने बैटिंग ऑर्डर के साथ एक्सपेरिमेंट करेगा. केदार जाधव अच्छे फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं, अब क्या उनकी जगह केएल राहुल या मनीष पांडे को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है.

पहले मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह हरा चुका है भारत

भारतीय गेंदबाज और बल्लेबाज अब तक काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. बुधवार को हुए पाकिस्तान के साथ मुकाबले में भारत ने एक तरफा जीत हासिल की थी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान ने 43.1 ओवरों में 162 रन बनाए थे. फॉर्म में चल रहे भारतीय गेंदबाज़ों ने पूरे पाकिस्तानी बैटिंग ऑर्डर कि धजिया उड़ा दी थी. जवाब में ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने 52 रन और शिखर धवन ने 46 रन बनाकर भारत को जीत की आधी दूरी पर लाकर खड़ा कर दिया. नाबाद रहे अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक ने भारत को 29 ओवरों मे जीत हासिल कराई. भारत ने 164 रन बनाए और पाकिस्तान को 21 ओवर पहले मात देकर एक रिकार्ड जीत दर्ज की. अब देखना यह है कि सुपर फोर के चौथे मैच में भारत और पाकिस्तान में से किसका पलड़ा भारी रहता है.

Find Us on Facebook

Trending News