एशिया यूथ इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन में शामिल होगी देवघर की मयूरी, मलेशिया में होगा आयोजन

एशिया यूथ इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन में शामिल होगी देवघर की मयूरी, मलेशिया में होगा आयोजन

DEOGHAR : देवघर की बेटी ने एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराया है. देवघर की मयूरी कुमारी गुप्ता बाजला कॉलेज की एम.ए. की छात्रा है. उसका चयन  एशिया यूथ इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन 2019 के लिए हुआ है. मयूरी बिहार झारखंड की इकलौती छात्रा है. जिसका इस फेस्टिवल के लिए चयन हुआ है.

मलेशिया के पुत्राजया  में 25  से 28 अगस्त तक इस फेस्टिवल का आयोजन किया जायेगा. जिसमें हिस्सा लेने के लिए मयुरी 21  अगस्त को मलेशिया के लिए रवाना होगी. मयूरी को बिहार झारखंड में इकलौता चयन होने पर खुशी है. बताते चलें की मयूरी एक साधारण से परिवार से आती है और देवघर के बाजला महाविद्यालय की छात्रा है. 

इसके पहले भी झारखंड से एकमात्र छात्रा मयूरी का चयन 2017 के रसिया यूथ फेस्टिवल के लिए भी हुआ था. मयूरी का कहना है कि इस फेस्टिवल में उन्हें भारतीय सभ्यता संस्कृति और परिधानों की प्रस्तुति करनी है. दो राज्यों की इकलौती छात्रा होने की वजह से इनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है. 

इसके पहले भी रसिया में आयोजित यूथ फेस्टिवल में हिस्सा लेने के बाद लौटी मयूरी को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक लाख का चेक प्रदान किया था. इसके बाद मयूरी का हौसला और बढ़ गया. हालांकि मयूरी का कहना है कि राज्य सरकार इसके लिए कोई स्थाई व्यवस्था करें ताकि यह अपने राज्य और देश का मान बढ़ा सकें.

देवघर से सुनील की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News