एशियन गेम्स 2018: विनेश फोगाट ने महज 75 सेकंड में किया कारनामा

एशियन गेम्स 2018: विनेश फोगाट ने महज 75 सेकंड में किया कारनामा

N4N DESK: 18वें एशियाई खेलों में भारतीय महिला खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रही है. विनेश फोगाट ने सोमवार को 18वें एशियाई खेलों में भारत को कुश्ती में दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया. विनेश ने 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में जापान की इरी युकी को 6-2 से हराया.
 
 एशियाई खेलों में सोना जीतने वाली पहली महिला
 
 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वालीं विनेश पहली भारतीय महिला हैं. इसके पहले भारत की ओर से गीतिका जाखड़ ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. गीतिका ने 2006 दोहा एशियाड में रजत पदक जीता था. विनेश एशियाई खेलों में 2 पदक जीतने वाली दूसरी महिला पहलवान हैं. उनसे पहले गीतिका जाखड़ एशियाई खेलों में 2 पदक जीत चुकी हैं.

  पहलवान महावीर सिंह ने ट्वीट कर दी बधाई

इससे पहले विनेश ने सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की पहलवान दौलतबाइक याकशीमुरातोवा को महज 1:15 मिनट में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हरा दिया. कुश्ती में जब कोई खिलाड़ी अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 10 अंक की बढ़त हासिल कर लेता है तो उसे विजयी घोषित कर दिया जाता है, फिर चाहे मुकाबला पूरे होने में कितना भी समय क्यों न बचा हो. विनेश के फाइनल में पहुंचने के बाद उनके ताऊ और पहलवान महावीर सिंह फोगाट ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी थी और स्वर्ण पदक के साथ देश लौटने का संदेश दिया था. 




Find Us on Facebook

Trending News