Asian Games: दूसरे दिन की शुरुआत में ही भारत ने सिल्वर पर किया कब्जा

Asian Games: दूसरे दिन की शुरुआत में ही भारत ने सिल्वर पर किया कब्जा

N4N Desk: एशियन गेम्स की शानदार शुरुआत हो चुकी है और अभी तक भारत को 3 मेडल मिल चुके है. भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार (20 अगस्त) को 18वें एशियन गेम्स में निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया है. इस स्पर्धा में हालांकि, रवि कुमार पदक नहीं जीत पाए. उन्हें चौथा स्थान प्राप्त हुआ. दीपक ने फाइनल में 247.1 अंक हासिल कर रजत पदक पर कब्जा जमाया. यह एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की झोली में गिरा पहला पदक है.

फाइनल में दीपक हार की कगार पर थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन कर ताइवान लु शाओचुआन को मात देते हुए रजत पर कब्जा जमाया. 



पहले दिन खाते में आया एक गोल्ड और ब्रॉन्ज

भारत के लिए 18वें एशियाई खेलों का पहला दिन मिलाजुला रहा. बजरंग पूनिया ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया तो वहीं दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार 74 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के पहले ही दौर में बाहर हो गए. निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत की झोली में कांस्य पदक डाला, लेकिन युवा निशानेबाज मनु भाकर तथा उनके जोड़ीदार अभिषेक वर्मा 10 मिटर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में पदक नहीं ला सके.

Find Us on Facebook

Trending News