अवैध बालू खनन के खिलाफ ASP लिपि सिंह की बड़ी कार्रवाई, पोकलेन समेत कई हाइवा जब्त, थानेदार को शो-कॉज नोटिस

अवैध बालू खनन के खिलाफ ASP लिपि सिंह की बड़ी कार्रवाई, पोकलेन समेत कई हाइवा जब्त, थानेदार को शो-कॉज नोटिस

PATNA : जिले के बाढ़ अनुमंडल में तैनात ASP लिपि सिंह इनदिनों अपने कार्य से अपराधियों के साथ-साथ पदाधिकारियों की नींद भी हराम कर रखी है। एक ओर जहां वे अपराधियों और अवैध कारोबारियों पर पूरी तरह से नकेल कसी हुई है, वहीं दूसरी ओर सही ढंग के अपने कार्य को नहीं करने वाले पुलिस जवानों और पदाधिकारियों पर उनकी सख्त नजर है। 

आज एकबार फिर एएसपी ने अनुमंडल में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एएसपी ने इलाके में चल रहे अवैध बालू के खनन की शिकायत पर अचानक मरांची थाना क्षेत्र स्थित इलाकों में छापामारी की। इस दौरान पुलिस ने मौके से अवैध बालू के खनन में लगे एक पोकलेन मशीन समेत कई बालू लदे हाइवा को जब्त किया। वहीं दो लोगो को हिरासत में लिया गया।  

बताया जा रहा है कि ADG मुख्यालय के निर्देशानुसार बालू का कारोबार और सड़क किनारे पार्किंग पर पुलिस को सख्त कदम उठाने की हिदायत दी गई थी। ASP लिपि सिंह को सूचना मिली की मुख्यालय के निर्देश का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। जिसके बाद उन्होंने आज दोपहर में अचानक इलाके में छापेमारी की। मौके पर पहुंची एएसपी ने देखा कि हाईवे पर ही ट्रकों और ट्रैक्टरों को लगा कर अवैध तरीके से बालू की डंपिंग लोडिंग और अनलोडिंग कराई जा रही है और ADG मुख्यालय के निर्देशों का उल्लंघन हो रहा है। जिसके बाद उन्होंने फौरन सभी गाड़ियों को जब्त करने का आदेश दिया। 

वहीं आदेश का सही ढंग से पालन नहीं किए जाने को लेकर घोसवरी थानाध्यक्ष को  आलोक में शो-कॉज नोटिस जारी करते हुए सख्त कार्रवाई की अनुशंसा भी कर दी। एएसपी द्वारा की गई इस कार्रवाई से जहां अनुमण्डल के थानेदार सकते में हैं वहीं बालू माफियाओं में भी हड़कंप मचा हुआ है। 

बाढ़ से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News