NEWS4NATION की पहल पर एएसपी ने की कार्रवाई, जमीन पर अवैध निर्माण कार्य रुकवाने का दिया आदेश

NEWS4NATION की पहल पर एएसपी ने की कार्रवाई, जमीन पर अवैध निर्माण कार्य रुकवाने का दिया आदेश

PATNACITY : पटनासिटी में बिहार पुलिस का बोर्ड लगाकर जमीन कब्जा करने का मामला सामने आया है. अब जमीन का मालिक कब्जा हटाने के लिए दर-दर जाकर फ़रियाद कर रहा है. यहाँ तक की वह पुलिस के कई वरीय अधिकारियों के पास भी जा चुका है. लेकिन उनकी फ़रियाद सुनने के लिए कोई तैयार नहीं है. जमीन मालिक का कहना है की जीवन भर की कमाई और भूखे प्यासे रहकर मैने यह जमीन खरीदा है. लेकिन दबंग मेरे जमीन को जबरन कब्जा कर उसपर मकान बना रहे है. वह भी बिहार पुलिस का बोर्ड लगाकर.

मामला आलमगंज थाना क्षेत्र के पल्लवी नगर इलाके का है. इस इलाके के रहनेवाले मनोज कुमार ने थाने में जाकर रजिस्ट्री कॉपी, जमीन का कागज, वर्तमान रसीद सब कुछ दिखाया. लेकिन आलमगंज थाना की पुलिस कुछ भी नही सुना. मामला जब न्यायालय में गया तब न्यायालय ने भी मनोज के जमीन पर चल रहे निर्माण कार्य को रोक लगाने का आदेश पारित किया. इसके बावजूद भी स्थानीय पुलिस ने न्यायालय के आदेश का  अवहेलना किया. अब मनोज अधिकारियों के कार्यालयों का चक्कर काट रहे है. उन्होंने अपना आवेदन राज्यपाल, मुख्यमंत्री, डीजीपी समेत कई अधिकारियों को दिया है.

 लेकिन कोई भी निर्माण कार्य पर रोक नहीं लगा सका. अब मनोज और उसकी पत्नी का इंतजार है कि कोई मेरा जमीन मुझे दबंगो से छुड़ा दे. उधर दबंगों के हौसले बुलन्द है कि अब वो पुलिस का नेम प्लेट लगाकर निर्माण कार्य कर रहा है. मनोज ने बताया की अगर सरकार हमें न्याय नहीं दिया तो मैं आत्महत्या कर लूँगा. सब जगह से थक हार ये मीडिया के सम्पर्क में आये और  कहा कि अब मीडिया से ही मदद की उम्मीद है. तत्काल हमने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए इनलोगो को एएसपी पटना सिटी से मिलाया. इन्होंने अपनी सारी बातों को उनके समक्ष रखा. इसके बाद एएसपी ने स्थानीय थाना को आदेश दिया कि इनकी जमीन पर तत्काल प्रभाव से काम को रुकवाया जाए.

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News