बिहार के सभी अस्पतालों और हेल्थ सेंटर्स को मिलेगी 24 घंटे बिजली, ऊर्जा सचिव ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बिहार के सभी अस्पतालों और हेल्थ सेंटर्स को मिलेगी 24 घंटे बिजली, ऊर्जा सचिव ने अधिकारियों को दिए निर्देश

PATNA : कोरोना काल में बिहार के कोविड अस्पतालों, हेल्थ सेंटर्स, ऑक्सीजन गैस प्लांट, रिफिलिंग सेंटर्स, वैक्सीनेशन सेंटर्स सहित सभी महत्वपूर्ण संस्थानों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। बिहार के ऊर्जा सचिव सह बिहार राज्य पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) के सीएमडी संजीव हंस ने सोमवार को अनुषंगी बिजली कंपनियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना से उत्पन्न स्थितियों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिये।

संजीव हंस ने कहा कि महत्वपूर्ण संस्थानों को निर्बाध बिजली आपूर्ति के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करें कि यदि किसी कोविड अस्पताल या हेल्थ सेंटर में बिजली आपूर्ति में बाधा उत्पन्न होती है तो उसे 15 मिनट के अंदर दुरुस्त कर लिया जाये। साथ ही यदि किसी ऑक्सीजन प्लांट को नया बिजली कनेक्शन चाहिए तो उसे शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराएं।

उन्होंने कहा कि कोरोना से उत्पन्न चुनौतीपूर्ण समय में बिजली कर्मी भी फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर रहे हैं। संक्रमण के जोखिम के बावजूद वे फील्ड में जा रहे हैं और बिजली आपूर्ति की बाधाओं को दूर कर रहे हैं। इसलिए राज्य के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी बिजली कर्मियों का कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। साथ ही यदि किसी बिजली कर्मी या उनके किसी परिजन के कोरोना संक्रमित होने की खबर आती है, तो उन्हें जरूरी चिकित्सकीय सलाह एवं सहायता हासिल करने में सहयोग करें। इसके लिए मुख्यालय के अधिकारियों के साथ-साथ जिला प्रशासन और जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ निरंतर संपर्क में रहें और प्रभावी कोआर्डिनेशन स्थापित करें।

वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिये आयोजित इस समीक्षा बैठक में दक्षिण बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेंड के प्रबंध निदेशक संजीवन सिन्हा, उत्तर बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार रुदलपट्टी के अलावा ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन से जुड़े मुख्यालय और फील्ड के सभी डायरेक्टर एवं महाप्रबंधक के अलावा 18 सप्लाई सर्किल के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News