बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम- राजस्थान,मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर, तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त, भाजपा की जीत पर तेजस्वी का छलका दर्द

 चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम- राजस्थान,मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर, तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त, भाजपा की जीत पर तेजस्वी का छलका दर्द

DELHI- लोकसभा का सेमिफाइनल माने जाने वाले पांच राज्यों में से चार राज्यों में मतगणना जारी है. अब तक मध्यप्रदेश ,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा बढ़त बनाए हुए है वहीं तेलंगाना में कांग्रेस ने बढ़त बना लिया है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कमल खिलता हुआ साफ दिख रहा है. 

दरअसल, मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती रविवार को सुबह आठ बजे शुरू हो गई.  यहां भाजपा एक बार फिर से सत्ता में वापसी करते दिख रही है. यहां 160 सीटों पर बीजेपी को जीत हासिल होती दिख रही है. वहीं कांग्रेस सिर्फ 67 सीटों पर बढत बनाये है. 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों में सत्ताधारी दल कांग्रेस और भाजपा में कांटे का टक्कर है. ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस जहाँ 34 वहीं भाजपा 54 सीट पर आगे हैं। 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए आज सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू हुई।

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीट के लिए मतों की गिनती में कांग्रेस 65 जबकि बीआरएस 41 सीटों पर जीत हासिल करते दिख रही है.  

राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा के 199 सीटों पर चुनाव हुए थे. भाजपा यहां पूर्ण बहुमत की ओर है. बीजेपी को 106 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस करीब 76 सीटों पर आगे चल रही है. 

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी का तीन राज्यों में भाजपा की बढ़त पर दर्द छलक पड़ा. चार राज्यों के चुनाव के रुझान पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बयान तेजस्वी यादव ने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में कुछ स्पष्ट हो गया है लेकिन तेलंगाना में जो है वह कांग्रेस बढ़त पर है साथ ही साथ उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि फाइट जो है वह 100 50 के अंदर से भी हो सकती है क्योंकि 2020 का आपको याद होगा कि 4:00 तक हम लोग जीत रहे थे और वह फिर उसके बाद फिर काउंटिंग ही रोक दिया गया था इसलिए अभी कुछ कहना जल्दी बड़ी होगी उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरीके से भाजपा जश्न मना रही है तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं है कांग्रेस में भी कार्यकर्ता जस्ट मना रहे हैं लेकिन आपको याद होगा कि 2015 में भी उन लोगों ने पटाखा फोड़ लिया था नतीजा क्या आया आप लोगों ने देखा था इसलिए 1:00 बजे तक स्पष्ट हो जाएगा इस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी

Suggested News