बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा चुनाव: रुझान आने शुरू, पश्चिम बंगाल में कांटे की टक्कर

विधानसभा चुनाव: रुझान आने शुरू, पश्चिम बंगाल में कांटे की टक्कर

पटना: चार राज्य व एक केंद्र शासित प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के रुझान आने शुरू हो गये हैं। इसमें पश्चिम बंगाल में सत्तासीन तृणमूल कांग्रेस व बीजेपी में कांटे की टक्कर दिख रही है वहीं दूसरी तरफ रुझान के अनुसार ही केरल में लेफ्ट को बहुमत के आसार दिख रहे हैं। जबकि असम में बीजेपी प्लस तथा तमिलनाडु में डीएमके अपनी बढत बनाये हुए है। ज्ञात हो कि कोरोना काल में संपन्न हुए इन विधानसभा चुनावों को लेकर पूरे देश की निगाहें चुनाव बाद परिणाम पर टिकी हुई है। 


बंगाल की सबसे चर्चित विधानसभा सीट में शुमार नंदीग्राम में शुरुआती रुझान काफी रोमांचित करने वाले हैं। प्राप्त खबर के अनुसार टीएमसी को छोडकर बीजेपी में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं। 


ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच कुल आठ चरणों में मतदान संपन्न कराये गये थे। इस विधानसभा चुनाव में कुल 2,116 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। चुनाव में ममता बनर्जी समेत 37 मंत्रियों की किस्मत दांव पर लगी है। वहीं केरल में पलक्कड सीट से चुनाव लड रहे मेट्रो मैन के नाम से मशहूर बीजेपी प्रत्याशी ई श्रीधरन रुझानों में आगे चल रहे हैं।



Suggested News