ASSEMBLY ELECTIONS 2021: बंगाल में अंतिम चरण का ‘रण’, 35 सीटों पर मतदान जारी

ASSEMBLY ELECTIONS 2021: बंगाल में अंतिम चरण का ‘रण’, 35 सीटों पर मतदान जारी

DESK: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आठवें और आखिरी चरण में 35 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग में 283 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। मुस्लिम बहुल आबादी वाले जिलों में सबकी नजर अल्पसंख्यक वोटों पर रहेगी। इस चरण में TMC और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला होगा। जबकि पिछले सात फेज में TMC और भाजपा ही आमने-सामने रही हैं।

जिन 35 सीट के लिए मतदान हो रहा है, इनमें मालदा की 6, बीरभूम की 11, मुर्शिदाबाद की 11 और कोलकाता नॉर्थ की 7 सीटें शामिल हैं। मालदा और मुर्शिदाबाद में 7वें चरण में भी कुछ सीटों पर वोटिंग हुई थी। इस चरण में 84 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आठवें चरण के लिए कुल 11860 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी बूथों पर वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी। 2 मई को तमिलनाडु, केरल, पुड्डुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के परिणाम एकसाथ आएंगे।

इसी बीच, हर बार की तरह इस चरण में भी पश्चिम बंगाल में हिंसा की खबरें सामने आई हैं। कोलकाता के महाजाति सदन इलाके में बम फेंके गए है। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वारदात के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने इस घटना की रिपोर्ट मांगी है। वहीं बीरभूम के मतदान केंद्र संख्या 188 पर EVM में तकनीकी समस्या के कारण मतदान आधे घंटे देर से शुरू हुआ।

मद्रास हाईकोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग (EC) ने चुनावी कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती दिखाई है। आयोग ने एक आदेश में कहा है कि वोटों की काउंटिंग के दौरान या नतीजे आने के बाद किसी तरह का जुलूस नहीं निकाला जाएगा और न ही जश्न मनाया जाएगा। नतीजों के बाद कोई भी उम्मीदवार सिर्फ दो लोगों के साथ ही अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेने जा सकता है। 

Find Us on Facebook

Trending News