विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने बाल युवा संसद का किया संचालन, पक्ष विपक्ष की भूमिका में दिखे बच्चे

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने बाल युवा संसद का किया संचालन, पक्ष विपक्ष की भूमिका में दिखे बच्चे

GAYA : बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आज गया शहर के संग्रहालय परिसर में बाल युवा संसद कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, भाजपा विधायक डॉ. प्रेम कुमार, राजद विधायक डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव, विधायक विनय यादव, जिला परिषद अध्यक्ष सुनैना देवी, उपाध्याय शीतल यादव सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए. जहां सभी का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया. 

कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान के साथ किया गया. इस दौरान स्थानीय स्कूली बच्चों द्वारा बेहतरीन तरीके से संसद की कार्रवाई की प्रस्तुति की गई. पक्ष और विपक्ष द्वारा सरकार की योजनाओं के बारे में कई सवाल-जवाब किए गए. साथ ही सरकारी योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए जिस तरह से संसद में सवाल-जवाब किए जाते हैं, उसकी भी प्रस्तुति की गई. इतना ही नहीं विपक्ष द्वारा हमलावर होते हुए सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक ना मिलने पर सरकार को घेरा गया. स्कूली बच्चों की इस तरह की प्रस्तुति देखकर विधानसभा अध्यक्ष सहित सभी आगत अतिथि काफी प्रभावित हुए.

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने बच्चों की इस प्रस्तुति के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि एक पल के लिए ऐसा लगा कि जिस तरह से हमलोग संसदीय कार्यवाही में भाग लेते हैं, बिल्कुल उसी तरह बच्चों ने इसकी प्रस्तुति की है. इसके लिए ये बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि संसदीय कार्य प्रणाली को प्रत्येक भारतीय को जानना चाहिए. यही वजह है कि इस तरह की प्रस्तुति का कार्यक्रम किया जा रहा है. यह राज्य के अन्य जिलों में भी चल रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार बिहार के विकास के प्रति कटिबद्ध है. अंतिम पायदान तक के व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले. इसके लिए हम लोग सतत प्रयास कर रहे हैं. साथ ही महापुरुषओं की गाथा को भी आज की युवा पीढ़ी जाने, इसके लिए भी लगातार कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं.

गया से मनोज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News