बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटे के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद डिप्रेशन में गए IIT कानपुर के असिस्टेंट रजिस्ट्रार, फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी

बेटे के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद डिप्रेशन में गए IIT कानपुर के असिस्टेंट रजिस्ट्रार, फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी

DESK : देश में कोरोना की दूसरी लहर भयावह रूप धारण करता जा रहा है. कई लोग असमय काल के गाल में समा जा रहे हैं. अपने के बिछुड़ने डर कई लोगों ने अवसाद पैदा कर रहा है. ऐसा ही एक मामला कानपूर में सामने आया है. जहाँ डेढ़ साल के साल के बेटे के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आईआईटी कानपुर के असिस्टेंट रजिस्ट्रार अचानक गुमशुम हो गए. बाद में उन्होंने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. जिसके बाद कल्याणपुर पुलिस तफ्तीश में जुटी है.  

घटना के संबंध में बताया जा रहा है की असम के रहने वाले सुरजीत दास IIT में 2015 से असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत थे. वह कैंपस के टाइप-3 में पत्नी बुलबुल और दो बच्चों शोभित व सुनियोजित के साथ रहते थे. पत्नी ने बताया कि रात में खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में चले गए थे. देर रात 2 बजे उन्होंने पति को कमरे में ठीक ठाक देखा था. सुबह काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं आने पर 9 बजे जब कमरे में गईं तो चादर के सहारे पंखे से शव लटक रहा था. हाथ-पैर उनके ठंडे पड़ चुके थे. आनन-फानन में उन्होंने IIT प्रशासन को इसकी जानकारी दी और पड़ोसियों की मदद से उन्हें हॉस्पिटल लेकर पहुंची. जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

हालाँकि इस घटना के बाद पत्नी बुलबुल ने बताया की डेढ़ साल के बच्चे के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद घर के बाहर के एक पोस्टर चिपका दिया गया था. जिससे आसपास के लोग उनके घर नहीं आ रहे थे. इसी वजह से  असिस्टेंट रजिस्ट्रार डिप्रेशन में रहने लगे और फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

Suggested News